Israel-Hamas War: दणिणी गाजा में विस्थापितों के कैंप पर एक बार फिर इजरायल ने हमला किया है, जिसमें 29 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है. हमास की तरफ से संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि खान यूनिस के पूर्व में स्थित अबसाना अल-कबीरा कस्बे में अल-आवदा स्कूल के पास हवाई हमला हुआ है. स्कूल के बाहर विस्थापित फिलिस्तीनी कैंप लगाकर रह रहे थे.  


दूसरी तरफ इजरायली सेना ने कहा है कि उसने 'हमास के मिलिटरी विंग के टेररिस्ट' को निशाना बनाने के लिए 'सटीक मार करने वाले हथियारों' का इस्तेमाल किया था. इजरायली सेना ने दावा किया है कि इस विंग के सदस्य 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले में शामिल हुए थे. इजरायली सेना का कहना है कि इस हमले में अल-आवदा स्कूल के पास विस्थापित लोगों के कैंप में नागरिकों के हताहत खबर है, जिसकी जांच हो रही है.


विस्थावितों के कैंप पर हुआ हमला
बीबीसी के मुताबिक, एक सप्ताह पहले इजरायली सेना ने अबासान अल-कबीरा और खान यूनिस के पूर्व के इलाकों को खाली करने का आदेश दिया था. ऐसी स्थिति में हजारों लोग वहां से जा रहे थे. बीबीसी के पत्रकारों ने इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से बात की है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इलाके में हमले के समय 3,000 से अधिक विस्थापित मौजूद थे. 


मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस हमले में बड़ी तबाही हुई है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. दरअसल, बीते साल 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया था, जिसमें 1200 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और 251 लोगों को बंधक लिया गया था. इस हमले के बाद इजरायल ने गाजा पर धावा बोल दिया है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायली कार्रवाई में अबतक 38,240 लोग मारे जा चुके हैं.


यह भी पढ़ेंः America Hurricane Beryl : अमेरिका में बेरिल तूफान ने मचाई तबाही, 20 लाख घरों में छाया अंधेरा, 8 लोगों की मौत