Israel At United Nations: संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने हमास की तीखी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि हमास नए जमाने का नाजी है. इसके साथ ही उन्होंने हमास पर आरोप भी लगाए कि वह इस जंग का समाधान नहीं चाहता है. संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद बैठक को संबोधित करते हुए गिलाद ने कहा, "हमास आज के समय का 'आधुनिक नाजी' है. भयावह अमानवीय हिंसा और नरसंहार जैसी विचारधाराएं एक जैसी है. इस जंग का समाधान हमास ढूंढ़ नहीं रहा है.वे बातचीत में दिलचस्पी नहीं रखते हैं."


उन्होंने कहा, "हमास को सिर्फ एक समाधान में दिलचस्पी है वह है यहूदियों का नरसंहार. तो क्या मैं अपने सहयोगियों को ध्यान खींच सकता हूं कि हमास गाजा का शासक है, आप नहीं. हमास 16 सालों से फिलिस्तीनियों पर अत्याचार कर रहा है. इतने सालों तक उनका दमन किया और जिसने भी विरोध की आवाज उठाई उसे मार डाला गया."


'कुछ सदस्य यूएन की स्थापना की वजह गए हैं भूल'


उन्होंने कहा, "आप सभी जानते हैं कि जब 2007 में हमास ने गाजा की सत्ता संभाली तो उसने सैंकड़ो फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया था. लोगों को छतों से फेंक दिया था. हमास ने नागरिकों को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया था." गिलाद ने कहा, "वे (हमास) स्कूलों और अस्पतालों में आतंकी अड्डे बनाते हैं. ये लोग अपने लिए भोजन और ईंधन की जमाखोरी करते हैं जबकि ये सामान नागरिकों के काम आ सकता है."


गिलाद एर्दान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कुछ सदस्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि 80 सालों के बाद भी उन्होंने कोई सीख नहीं ली है. उन्होंने कहा, "यहूदी बच्चों को जिंदा जलाए जाने के बाद भी परिषद खामोश है. आप में से कुछ लोग भूल गए हैं कि इस निकाय की स्थापना की क्यों की थी. इसलिए मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आप जब-जब मुझे देखेंगे तब आपको याद आएगा कि बुराई के सामने चुप रहने का क्या मतलब है."


ये भी पढ़ें:
इजरायली म्यूजिक फेस्ट से अगवा लड़की को हमास ने कराई थी नग्न परेड, अब मां बोली- उसे मार दिया