Israel-Hamas war: इस वक्त इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. पिछले 3 दिनों से चल रही इस लड़ाई में हजारों की संख्या में लोगों की जान गई है. ताजा जानकारी के अनुसार मरने वालों की कुल संख्या 1600 के पार चली गई है और घायलों का आंकड़ा भी 7000 के करीब पहुंचने वाला है. इसी बीच इज़रायली पुलिसकर्मी और हमास के लड़ाकू के मुठभेड़ से जुड़ा एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.


वायरल वीडियो में इज़रायली पुलिसकर्मी किसी हॉलीवुड मूवी के सीन की तरह हमास के चरमपंथियों के कार पर चलती बाइक से गोलीबारी करता है. इजरायल की सुनसान सड़क से पार होते हमास के चरमपंथियों की कार को इजरायली पुलिस घेर लेती है और गोलीबारी शुरू कर देती है. 


शहर के बाहर हुई गोलीबारी
इजरायल पुलिस ने कहा कि गाजा के पास एक शहर नेटविओट के बाहर हुई गोलीबारी में उस वक्त कार में दो लोग सवार थे, जो इजरायली पुलिस की गोलीबारी में मारे गए. इस घटना से जुड़े वीडियो में साफतौर पर दिखता है कि जैसे ही कार रुकती है.  पुलिस कई राउंड फायरिंग करती है. इसकी वजह से कार की खिड़की टूट जाती है.






पुलिस ने कहा, "सीमा पुलिस अधिकारियों ने वीरतापूर्वक शनिवार को नेटिवोट के बाहर दो सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराया. हम अपने नागरिकों को आतंक से बचाने के लिए अग्रिम पंक्ति में काम करना जारी रखेंगे." इज़राइल हमास और अन्य फलस्तीनी समूहों को आतंकवादी' मानता है, जिनके साथ उनके कई हिंसक संघर्ष हुए हैं.


हमास लड़ाकों की धमकी
इज़रायली पुलिस और सैनिक फलस्तीनी समूहों से लड़ रहे हैं जो शनिवार को चौतरफा युद्ध शुरू होने के बाद से देश के दक्षिणी हिस्से में नागरिकों की हत्या कर रहे हैं और बंधक बना रहे हैं. इज़रायली सुरक्षा बल गाजा सीमा के पार हमास के ठिकानों पर भी हमला कर रहे हैं और उन्हें मलबे में तब्दील करने में लगी हुई है. ये हवाई हमला हमास की ओर से इजरायल पर 5000 रॉकेट दागे जाने के जवाब में हुआ. हमास ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने अपने हवाई हमले जारी रखे तो उन नागरिक बंधकों को मार डाला जाएगा, जिनका अपहरण कर लिया गया है.


ये भी पढ़ें:Israel-Hamas War Live: गाजा पट्टी पर इजरायली एक्शन जारी, कहा- अब इलाके पर पूरा नियंत्रण हमारा, हमास के 1700 ठिकाने तबाह, 704 की मौत