US teacher On Israel: इजरायल हमास में जारी जंग का असर दुनिया भर में देखने को मिल रहा है. इसी बीच अमेरिका के जॉर्जिया शहर में इससे जुड़ी एक घटना देखने को मिली है, जहां एक शिक्षक को कथित तौर पर अपनी कक्षा में एक छात्रा को सिर काटने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, टीचर छात्रा द्वारा इजरायली झंडे को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर भड़क गया और उसने धमकी दे डाली.


द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी शिक्षक बेंजामिन रीज पर आतंकवादी धमकी देने और बच्चों के प्रति क्रूरता के आरोप लगाए गए हैं. दावा है कि छात्रा ने क्लासरूम लगे इजरायली झंडे को लेकर सवाल किया, जिसपर आरोपी शिक्षक भड़क गया और जान से मारने की धमकी तक दे डाली .ह्यूस्टन काउंटी शेरिफ कार्यालय की रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी  वार्नर रॉबिन्स मिडिल स्कूल में सामाजिक अध्ययन का टीचर था. वह एक यहूदी था और उसके रिश्तेदार इजरायल में रहते थे. 


छात्रा को बताया यहूदी विरोधी


घटना के दिन वह कक्षा सातवीं में पढ़ा रहा था. तभी छात्रा ने कहा कि इजरायली फिलिस्तीनियों को मार रहे हैं. ऐसे में इजरायली ध्वज आक्रामक बन गया है, जिससे रीज़ ने उस पर यहूदी विरोधी होने का आरोप लगाया.  रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना की रिपोर्ट एक अन्य शिक्षक ने की थी, जिसन 7 दिसंबर को रीज़ को कक्षा में तीन छात्रों पर चिल्लाते हुए पाया था. रिपोर्ट के अनुसार, घटना के वक्त स्कूल में तैनात एक अन्य शिक्षक ने रीज को छात्रों पर चिल्लाते हुए सुना, जिसमें आरोपी शिक्षक कह रहा था "मैं तुम्हें लात मारूंगा! मुझे तुम्हारी मां का सिर काट देना चाहिए." 


शिक्षक ने दी अपनी सफाई 


जांच के दौरान वार्नर रॉबिन्स मिडिल स्कूल के डिप्टी को सुरक्षा वीडियो मिला, जिसमें रीज़ को अपनी कक्षा में जाते समय गलियारे में चिल्लाते हुए दिखाया गया था, लेकिन इसमें कोई ऑडियो नहीं था. जब डिप्टी ने रीज़ से संपर्क किया, तो उसने कथित तौर पर यह कहकर अपना बचाव किया कि उसने अन्य बातों के अलावा, कुछ भी नस्लवादी नहीं कहा था. 


ये भी पढ़ें: इजरायल के जुल्म से सताए फिलिस्तीनी हमास का कर रहे हैं समर्थन, बदले की आग में 1400 लोगों की मौत कैसे जायज