Release Of Hostages March: इजरायल हमास जंग के बीच बंधकों की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए इजरायली सरकार पर दबाव बनाने के लिए हजारों प्रदर्शनकारी तेल अवीव से यरूशलम पहुंचे हैं. ये प्रदर्शनकारी पांच दिनों से पैदल मार्च कर नेतन्याहू के दफ्तर पहुंचे हैं. इस प्रदर्शन में 20,000 प्रदर्शनकारियों ने भाग लिया जिसमें 240 बंधकों के परिवार भी शामिल थे. इन लोगों का कहना है कि सरकार बंधकों को वापस घर लाने के लिए उनकी दलीलों को नजरअंदाज कर रही है. 


'पूरा इजरायल आपके साथ हैं, मैं आपके साथ हूं'


तेल अवीव से लेकर यरूशलम तक के हाइवे काफी देर तक लोगों से भरे हुए थे, यहां प्रदर्शनकारियों ने हाथ में पोस्टर ले रखा था, जिसपर लिखा था, 'उन्हें अभी घर लाओ.' लोगों के प्रदर्शन के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बंधकों के परिवारों से मिलने वादा किया है. एक प्रेस कॉफ्रेंस में नेतन्याहू ने कहा, "हम आपके साथ हैं, मैं आपके साथ हूं. पूरा इजरायल आपके साथ चलता है."


समाचार एजेंसी रॉयटर्स को प्रदर्शनकारियों ने बताया, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे हमसे मिलेंगे, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे हमें बताएंगे कि वे कैसे बंधकों को छुडाएंगे." एलन नाम के एक युवक कि प्रेमिका इनबार को हमास ने बंधक बना लिया है. उसने कहा, हम अब और इंतजार नहीं कर सकते हैं, इसलिए हम उनसे अभी ऐसा करने की मांग कर रहे हैं, हमें बंधकों को वापस लाने के लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़ेगी. 


कितने बंधक जिंदा?


7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले के बाद हमास ने कई लोगों के बंधक बना लिया है, हालांकि हमास ने अब तक बंधकों की संख्या नहीं बताई है. इजरायल से लापता लोगों को इजरायली सरकार हमास के बंधक बताती है. पिछले हफ्ते हमास ने दावा किया था कि उसके कब्जे से करीब 60 लापता हो गए. इसके अलावा हमास ने चार बंधकों को अब तक छोड़ दिया है. इजरायल का दावा है कि हमास के पास 239 बंधक कैद हैं. 


ये भी पढ़ें:
Argoland: 15 करोड़ साल बाद एशिया में मिला वो महाद्वीप, जो ऑस्ट्रेलिया से हुआ था अलग, वैज्ञानिकों का दावा