Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बाद गाजा पट्‌टी पर संचार और इंटरनेट की सुविधा पूरी तरह से बंद कर दी गई थी, जिसके बाद एलन मस्क मदद के लिए आगे आए हैं. एलन मस्क ने एलान करते करते हुए कहा कि वो गाजा पट्‌टी में मानवीय राहत के लिए अपनी स्टारलिंक की इंटरनेट सुविधा मुहैया कराएंगे. वहीं एलन मस्क के इस कदम के बाद इजरायल बौखला गया है. इजरायल ने धमकी देते हुए कहा कि इजरायल इससे लड़ने के लिए सभी साधनों का उपयोग करेगा. 


इजरायल के संचार मंत्री श्लोमो करही ने सोशल मीडिया माध्यम 'एक्स' का कहना है कि एलन मस्क की ओर से उपलब्ध किए जाने वाले इंटरनेट का इस्तेमाल हमास आतंकी गतिविधियों के लिए करेगा. श्लोमो करही ने आगे कहा कि शायद मस्क हमारे किडनैप किए गए बच्चों, बुजुर्गों, बेटियों की रिहाई की शर्त के बदले इंटरनेट बहाल करने के लिए तैयार होंगे. उन्होंने कहा कि जब तक यह फैसला वापस नहीं लिया जाएगा. तब तक मेरा कायार्लय स्टारलिंक के साथ कोई संबंध नहीं रखेगा. 






अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने एक्स पर एक पोस्ट कि जिसमें उन्होंने कहा कि 2.2 मिलियन की आबादी के लिए सभी संचार बंद करना अस्वीकार्य है. पत्रकार, चिकित्सा पेशेवर, मानवीय प्रयास और निर्दोष सभी खतरे में हैं." "मुझे नहीं पता कि इस तरह के कृत्य का बचाव कैसे किया जा सकता है. संयुक्त राज्य अमेरिका ने ऐतिहासिक रूप से इस प्रथा की निंदा की है. इसके जवाब में एलन मस्क ने पोस्ट करते हुए कहा कि स्टारलिंक गाजा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सहायता संगठनों को कनेक्टिविटी का समर्थन करेगा.


यह भी पढे़ं:-


Israel Hamas War Live Updates: गाजा में इजरायली सैनिकों ने लहराया अपना झंडा, इंटरनेट सेवा बहाल, जानिए ताजा हालात