Israel-Hezbollah War: इजरायल और हमास जंग की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि इजरायल का टारगेट अब हिजबुल्लाह और ईरान हो गया है. इजरायली रॉकेट धड़ाधड़ लेबनान के इलाकों में गिर रहे हैं. इस समय दक्षिणी बेरूत का इलाका पूरी तरह से हिंसा से घिर गया है. बेरूत के आसमान में लगातार इजरायली ड्रोन चक्कर लगा रहे हैं. ऐसे में ये ड्रोन कहां हमले करने वाले हैं कोई नहीं बता सकता. माना ये जा रहा है कि ये ड्रोन लेबनान की निगरानी करते हैं और टारगेट चुनने के बाद मिसाइल से हमले किए जाते हैं. 


इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच मचे घमासान के दौरान जीरो ग्राउंड पर एबीपी न्यूज के रिपोर्टर जगविंदर पटियाल मौजूद हैं और लगातार तस्वीरें साझा कर रहे हैं. जगविंदर ने बताया कि दक्षिणी बेरूत के जिस बिल्डिंग के नीचे हिजबुल्लाह का नया चीफ हाशेम सैफुद्दीन मीटिंग कर रहा था, ठीक उसी जगह पर मिसाइल हमले हुए हैं. हिजबुल्लाह का सरगना मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के नीचे बने बंकर में अपने कमांडरों के साथ मीटिंग कर रहा था. जो अब पूरी तरह से तहस-नहस हो चुका है. 


लेबनान में एबीपी के रिपोर्टर मौजूद
लाइव रिपोर्टिंग के दौरान बिल्डिंग नीचे एक जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद इलाके की जमीन हिल गई. जगविंदर ने बताया कि शायद बंकर के भीतर कोई सेल मौजूद था और वो अब फटा है. जगविंदर ने बताया कि इस दौरान बेरूत के आसमान में लगातार इजरायल के ड्रोन फर्राटे मार रहे हैं, लेकिन गनीमत ये है कि उनकी गाड़ी के ऊपर प्रेस लिखा हुआ है, जिससे ड्रोन यह पहचान कर लेता है कि यह गाड़ी प्रेस की है. इसी तरह से यूएनओ की गाड़ियों में भी लिखा रहता है. वरना गाड़ियों पर भी दुश्मन समझकर हमला हो सकता है. 


बंकर को निशाना बनाकर किया गया है हमला
एबीपी के रिपोर्टर ने ग्राउंड जीरो से बताया कि जिस तरह से आसमान में इजरायली ड्रोन उड़ रहे हैं, ऐसे में यह कहा नहीं जा सकता कि कब और किस जगह कितना बड़ा हमला हो सकता है. जगविंदर ने अपने आसपास की इमारतों को भी दिखाया, जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं, लेकिन सबसे बड़ा हमला उस बंकर में हुआ है, जहां पर हिजबुल्लाह का सरगना मीटिंग कर रहा था. चारों तरफ धुआं और आग लपटें नजर आ रही हैं. सड़कों पर बिल्डिंग का मलबा पड़ा हुआ है.


यह भी पढ़ेंः Israel-Hezbollah War: वो इमारत कहां, जहां हिजबुल्लाह के नए चीफ को मारने का दावा, abp की ग्राउंड रिपोर्ट