Israel Hezbollah War : इजरायल और लेबनान के बीच युद्ध बढ़ता जा रहा है. इजरायली हमले से भड़के लेबनान ने उत्तरी इजरायल की ओर कम से कम 320 रॉकेट दागे हैं. हालांकि, आयरन डोम ने उत्तरी इजराइल में लेबनानी रॉकेटों को रोकने का प्रयास किया. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हिज्बुल्लाह को सबक सिखाने के लिए सुरक्षा कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इजरायली मीडिया के मुताबिक, लेबनान ने उत्तरी इजरायल की ओर कम से कम 320 रॉकेट दागे हैं. लेबनानी मीडिया ने बताया कि मिसाइलें और ड्रोन पश्चिमी गैलील की ओर बढ़ रहे हैं. आयरन डोम ने उत्तरी इज़राइल में लेबनानी रॉकेटों की एक श्रृंखला को रोकने का प्रयास किया.


हिजबुल्लाह ने 320 रॉकेट दागे हैं
इजरायल पर हमले को लेकर हिज्बुल्लाह की तरफ से भी बयान आया है. हिज्बुल्लाह का कहना है कि उसने इजराइल पर 320 से अधिक रॉकेट दागे हैं. हालांकि, इजरायल की तरफ से अभी 150 रॉकेट की पुष्टि की गई है. हिज्बुल्लाह ने कहा कि इजराइल के 11 सैन्य ठिकानों पर यह हमला किया गया.





लेबनान को दिया जा रहा जवाब

हिज्बुल्लाह से खतरे को देखते हुए इजरायली सेना ने रविवार को लेबनान में अग्रिम हमलों की घोषणा कर दी. इजरायल ने कहा कि हिज्बुल्लाह के हमलों की तैयारी का पता लगाने के बाद ये हमले किए गए. आईडीएफ ने हिज्बुल्लाह आतंकवादी संगठन की पहचान की है, जो इजरायली क्षेत्र की ओर मिसाइल और रॉकेट दागने की तैयारी कर रहा है. इजरायली रक्षा बलों ने एक बयान में कहा कि इन खतरों के जवाब में आईडीएफ लेबनान में आतंकी ठिकानों पर हमला कर रहा है. इजरायली मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, तेल अवीव में बेन गुरियन हवाई अड्डे से आने-जाने वाली उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है. आईडीएफ ने कहा कि हिज्बुल्लाह ने अभी लेबनान से इजरायली क्षेत्र की ओर 150 से अधिक गोले दागे हैं, जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया है.