Donald Trump Attack Joe Biden on Middle East Situation: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने मिडिल ईस्ट (मध्य पूर्व) में बने युद्ध की स्थिति को लेकर जो बाइडन प्रशासन के प्रयासों की आलोचना की है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि उन्हें तीसरा विश्व युद्ध नहीं करना चाहिए.


ट्रंप ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मिडिल ईस्ट में हमारे लिए कौन बातचीत कर रहा है? हर जगह बम गिर रहे हैं! स्लीपी जो बाइडन कैलिफोर्निया के एक समुद्र तट पर सो रहा है, जिसे डेमोक्रेट्स ने निर्वासित कर दिया है और कॉमरेड कमला हैरिस अपने साथी और मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज के साथ एक कैंपेन बस टूर कर रही हैं. आइए तीसरा विश्व युद्ध न करें, क्योंकि हम वहीं जा रहे हैं!"


कमला हैरिस पर भी किया हमला


ट्रंप का यह बयान मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव के बीच आया है, जब इजरायली सेना ने लेबनान में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए मिसाइल दागे, तो वहीं हिज्बुल्लाह ने इजरायली क्षेत्र पर हमला किया. इससे पहले गुरुवार को ट्रंप ने कहा था कि कॉमरेड कमला हैरिस के नेतृत्व में देश का कोई भविष्य नहीं होगा, क्योंकि वह हमें परमाणु विश्व युद्ध की तरफ ले जाएंगी. दुनिया के तानाशाह कभी उनका सम्मान नहीं करेंगे!"


कमला हैरिस ने किया था इजरायल का समर्थन


वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह टिप्पणी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) में हैरिस की ओर से गाजा में युद्ध के बारे में बात करने के बाद आया था. हैरिस ने इस भाषण में कहा था कि मैं हमेशा इजरायल के खुद की रक्षा करने के अधिकार के लिए खड़ी रहूंगी और मैं हमेशा सुनिश्चित करूंगी कि इजरायल के पास खुद की रक्षा करने की क्षमता हो, क्योंकि इजरायल के लोगों को फिर कभी उस भयावहता का सामना नहीं करना चाहिए जो हमास नामक आतंकवादी संगठन ने पैदा किया है."


ये भी पढ़ें


Weather Forecast: राजस्थान से गुजरात तक भारी बारिश का तांडव, दिल्ली में भी बारिश की संभावना, जानें देशभर का मौसम