Israel Attack On Hezbollah: इजरायल ने अपने दुश्मन हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह को एक हवाई हमले में मार गिराया. इसके बाद से ईरान गुस्से में है. अब विदेश मंत्री अब्बास अराकची ने कहा कि दुश्मनों को अभी खुश होने की जरूरत नहीं है, उन्हें इस बात की चिंता करनी चाहिए कि आगे क्या होगा. इससे पहले भी ईरान ने कहा था कि वो बदला लिए बिना शांत नहीं बैठेगा.


विदेश मंत्री ने मंगलवार (01 अक्टूबर) को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जायोनी दुश्मन को इस बात से खुश नहीं होना चाहिए कि उन्होंने एक झटका मारा है, बल्कि उन्हें भविष्य के बारे में चिंतित होना चाहिए जो उनका इंतजार कर रहा है. निस्संदेह, भविष्य प्रतिरोध का है. अमेरिका जायोनी शासन का साथी है.”


‘हिजबुल्लाह की ताकत की कोई सीमा नहीं’


इससे पहले उन्होंने कहा था, “हां ये जरूर है कि नसरल्लाह की मौत एक बहुत बड़ा नुकसान है लेकिन इससे प्रतिरोध में कोई बाधा नहीं आने वाली. हिजबुल्लाह के पूर्व जनरल सेक्रेटरी सैय्यद अब्बास अल मुसावी की मौत की तरह, नरसल्लाह की मौत की तरह हिजबुल्लाह की ताकत को बढ़ाया है. आज हिजुबुल्लाह की ताकत की सीमा की कोई तुलना नहीं है.”






‘अमेरिका भी है इसका जिम्मेदार’


ईरान के विदेश मंत्री ने ये भी कहा, “उन्होंने जो किया उससे जायोनी शासन का निश्चित रूप से इस क्षेत्र में गाजा और फिर लेबनान में कोई भविष्य नहीं होगा और इससे किसी भी तरह की शांति नहीं होने वाली. उन लोगों ने जो किया उसका स्वाभाविक परिणाम जायोनी शासन के पतन में तेजी लाएगा.”


उन्होंने आगे कहा, “हमारी राय है कि अमेरिका भी इस गुनाह में हिस्सेदार है और वो किसी भी तरह से खुद को इस वास्तविकता से अलग नहीं कर सकता. इस घटना में मारे गए लोगों की मौत का बदला जरूर लिया जाएगा. हम निश्चित रूप से लेबनान के साथ खड़े हैं.” हालांकि न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया था कि ईरानी नेतृत्व इस बात पर बंटा हुआ है कि इस हमले का जवाब कैसे दिया जाए?


ये भी पढ़ें: हमास नेता के बेटे ने इजरायली एक्शन को बताया सही, कहा- '1400 सालों से यहूदियों का सफाया कर रहे मुसलमान अब...'