Israel-Iran Tension Row: इजरायल के खिलाफ ईरान ने मंगलवार को तब बड़ा एक्शन लिया, जब उसने लगभग 200 मिसाइल्स बेंजामिन नेतन्याहू के मुल्क की ओर से दाग दीं. हमले के बाद आनन-फानन इजरायल में साइरन की आवाज गूंजने लगी और फौरन आम लोगों को बम शेल्टर्स में शिफ्ट किया जाने लगा. इजरायल की स्थिति को लेकर अमेरिका बुरी तरह भड़का और राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने देश की मिलिट्री को बड़ा आदेश देते हुए कहा कि वे ईरानी मिसाइल्स को मार गिराएं. 


व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास) के अधिकारी की ओर से जारी बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम से इजरायल के खिलाफ ईरानी हमले की निगरानी कर रहे हैं. वे राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट प्राप्त कर रहे हैं. राष्ट्रपति बिडेन ने यूएस सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजरायल की रक्षा में मदद करने और इजरायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया.


दरअसल, मंगलवार रात को ईरान ने हिजबुल्ला नेता और हमास अधिकारी की हत्या के प्रतिशोध के तौर पर इजराइल पर दर्जनों मिसाइलें दाग दीं, जिसके बाद तेल अवीव और यरुशलम के पस कई विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं. न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट में बताया गया कि इजराइल में हवाई हमले के सायरन फिर से बजने लगे, जो नए मिसाइल हमलों का संकेत हैं. हालांकि, इजराइली सैन्य प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि ईरानी मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता बंकरों से बाहर निकल सकती है.


यह भी पढ़ेंः छिड़ गया नया वॉर? इजरायल की ओर ईरान ने बरसा दीं 200 मिसाइलें, यहूदी-ईसाई थे टारगेट पर


इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले टि्वटर) पर जानकारी दी गई कि ईरान की ओर से जो मिसाइलें इजरायल की तरफ दागी गई थीं, उनके टारगेट पर पुराने यरूशलम शहर में पवित्र स्थानों पर मुसलमान, ईसाई और यहूदी लोग थे. देखिए, वीडियो: 






यह भी पढ़ेंः 'ये शहादत का...', 200 से ज्यादा मिसाइलें दाग बोला ईरान- अगर इजरायल देगा जवाब तो हम 1000 गुणा अधिक करेंगे प्रहार!