Israel Iran War: इजरायल ने ईरान पर शनिवार (26 अक्टूबर) पर हमला किया था. इस हमले में ईरान के 4 सैनिक की मौत हो गई है. वहीं, ईरान का कहना है कि इस हमले से उसे कुछ जगहों पर सीमित नुकसान भी हुआ है. 


इसी बीच इस हमले को लेकर भारत में इजरायल के राजदूत रूवेन अजार ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इजरायल के रक्षा बलों ने ईरान में सैन्य ठिकानों पर बहुत सटीक तरीके से हमला किया. 


'ईरान पूरी तरह से हुआ बेनकाब'


उन्होंने ANI को दिए इंटरव्यू में कहा, "इजरायल ने ईरान में सैन्य ठिकानों पर बहुत सटीक तरीके से हमला किया. हमने ईरान की एयर डिफेंस सिस्टम को बेअसर कर दिया है और हमने ईरान की मिसाइल पॉवर, मिसाइल कारखानों और अन्य हवाई क्षमताओं को नष्ट कर दिया है. ईरान अब पूरी तरह से बेनकाब हो गया है. हमने पूरी दुनिया को बताया है कि जब आप इजरायल राज्य पर हमला करते हैं तो आपको कीमत चुकानी पड़ती है. ईरान अब अच्छी तरह से जानता है कि अगर वह इजरायल पर हमला करना जारी रखता है, तो उसे भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.


'उम्मीद है अब ईरान जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा'


उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ईरान अब और जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा. लेकिन अगर वो फिर से जवाबी कार्रवाई करता है तो इसके परिणाम बहुत बुरे होंगे. हमारा संदेश स्पष्ट है. यदि आप हम पर हमला करना बंद कर देते हैं, तो हम आप पर हमला करना बंद कर देंगे. हम हमास , हिजबुल्लाह और दुनिया में कहीं भी मौजूद किसी भी आतंकवादी से खुद को बचाएंगे. हम क्षेत्रीय संघर्ष में रूचि नहीं रखते हैं. 


'इजराइल युद्ध विराम को है तैयार'


उन्होंने आगे कहा, "इजरायल हमेशा युद्ध विराम के लिए तैयार है. हम चाहते हैं कि हमास हथियार डाल दे और बंधकों को रिहा कर दे. हम चाहते हैं कि गाजा में सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू किया जाए. अगर वो आश्वासन देते हैं तो फिर से क्षेत्र में शांति हो सकती है."