Iran Israel Conflict: ईरान के मिसाइल अटैक के बाद बौखलाए इजरायल ने लेबनान नें हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले और तेज कर दिए हैं. मंगलवार देर रात इजरायल ने एक बार फिर कई ठिकानों पर मिसाइल अटैक किया, जिससे कई इमारतों से धुएं का गुबार निकलता दिखा. एबीपी रिपोर्टर जगविंदर पटियाल ने बुधवार सुबह बेरूत में खुद उस लोकेशन का दौरा किया जहां इजरायल ने हमला किया है.


जगविंदर पटियाल ने ग्राउंड रिपोर्ट से बताया कि लेबनान के साउथ बॉर्डर पर इजरायल के सैनिक 400 मीटर ग्राउंड तक घुस गए हैं. इजरायल का कहना है कि वह हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट करने के लिए ग्राउंड रेड कर रहे हैं. खतरे को देखते हुए लेबनान ने सीमा से 25 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों को खाली करा दिया है. इन गांव में आम लोग नहीं रह रहे हैं. सिर्फ आर्मी से जुड़े लोग या हिजबुल्लाह के आतंकी ही यहां रुके हुए हैं.


हिजबुल्लाह के गढ़ दाहिद में एयरस्ट्राइक


मौके पर पहुंचे जगविंदर ने बताया कि किस तरह पूरी बिल्डिंग इजरायल के हमले के बाद धराशायी हो गई. जगविंदर के सामने कई इमारतें आग की चपेट में नजर आईं. जगविंदर पटियाल ने बताया कि इजरायल ने मंगलवार देर रात और बुधवार तड़के लेबनान में हिजबुल्लाह गे गढ़ दाहिद में सबसे ज्यादा एयर स्ट्राइक की. हालांकि इस एयर स्ट्राइक में कितने लोगों की मौत हुई है, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है.