Israel Strike Hits Beirut: इजरायल की मीडिया के मुताबिक हिज्बुल्लाह के बड़े नेताओं की बैठक के दौरान बंकर पर हमला किया गया है. इसमें हिज्बुल्लाह के नए प्रमुख और हसन नसरल्लाह के भाई हाशेम सैफुद्दीन के मारे जाने की भी खबरें हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.


इजरायली अधिकारियों ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि उन्होंने हमले में हाशेम सैफुद्दीन समेत कई अन्य लोगों को निशाना बनाया गया है,  सैफुद्दीन, जो कि हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख के तौर पर समूह के राजनीति कामकाज को देखने का काम करता है. 


रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक सैफुद्दीन जिहाद काउंसिल में शामिल है, जो सैन्य अभियानों का मैनेजमेंट करने का काम करती है. रिश्ते में सैफुद्दीन नसरल्लाह का चचेरा भाई लगता है. इसे अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा साल 2017 में आतंकवादी घोषित किया गया था.






खुद को बताता है  पैगंबर मोहम्मद का वंशज
हाशेम सैफुद्दीन भी अपने भाई नसरल्लाह की तरह ही एक मौलवी है, जो खुद को पैगंबर मोहम्मद के वंशज होने का दावा करता है और इसके लिए वो काली पगड़ी पहनता था. वो आमतौर पर अपनी सभा में हिजबुल्लाह का उग्रवादी रुख मजबूती से सामने रखता दिखाई देता था. सैफुद्दीन ने हाल ही में एक कार्यक्रम में मौजूद था, जहां उसने फिलिस्तीनी लड़ाकों को कहा कि  हमारी बंदूकें और हमारे रॉकेट आपके साथ हैं. सैफुद्दीन अमेरिकी नीति का आलोचक रहा है.


ये भी पढ़ें: Iran-Israel War LIVE: हिजबुल्लाह का नया चीफ और नसरल्लाह का भाई हाशेम सैफिद्दीन हवाई हमले में ढेर!