Israel Airstrike Lebanon: इजरायल और लेबनान के बीच मौजूदा संघर्ष बढ़ता जा रहा है. इसी संबंध में लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि बीते रविवार को इजरायली सेना ने दो अलग-अलग इलाकों में ताबड़तोड़ हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 45 लोग मारे गए और 76 घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, हमला दक्षिणी लेबनानी गांव ऐन अल-डेल्ब और पूर्वी लेबनान की बेका घाटी में बाल्बेक-हर्मेल क्षेत्र में किया गया. जिसमें  ऐन अल-डेल्ब में 24 लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए. जबकि बाल्बेक-हर्मेल में कम से कम 21 लोग मारे गए और 47 अन्य घायल हो गए.


हाल के दिनों में इजरायल की तेज बमबारी के कारण हज़ारों लेबनानी नागरिकों को घर छोड़कर दूसरी जगह भागना पड़ रहा है. हवाई हमले में इमारतों को नष्ट कर दिया गया है. प्रमुख बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया है. बता दें कि इजरायल ये हमला हिजबुल्लाह के आतंकियों को खत्म करने के लिए कर रहा है. हाल ही में हसन नसरुल्लाह को मौत के घाट उतारने के बाद से इजरायल का हौसला सातवें आसमान पर है. देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ये साफ स्पष्ट कर दिया है कि वो किसी भी कीमत पर हमले को नहीं रोकने वाले हैं.


लेबनान में मारे गए लोगों की संख्या
बता दें कि इजरायल हवाई हमले में अब तक कई सैकड़ों लोगों की जान चली गई है, जबकि हजारों की संख्या में लो घायल हुए हैं. आंकड़ो के मुताबिक, लेबनान में अब तक कुल 1,640 लोग मारे गए हैं, जिनमें 104 बच्चे और 194 महिलाएं शामिल हैं. हिजबुल्लाह के आतंकियों की बात करें तो इजरायल का दावा है कि हमले में कम से कम 20  हिजबुल्लाह आतंकवादी मारे गए , जिनमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह समेत दो करीबी सहयोगी भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Saudi Crown Prince: मुस्लिम ब्रदरहुड की 'निकली हवा', सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान ने कहा- फिलिस्तीन की मुझे परवाह नहीं, हुआ बवाल