नई दिल्ली: अमेरिका ने अफगानिस्तान की उस सुरंग पर हमला किया है, जहां पर आईएसआईएस के आतंकवादी छुपकर रहते थे. सुरंग आतंकवादियों के छुपने का पसंदीदा स्थान होता है और कुछ समय पहले इजराइल ने भी उस सुरंग पर हमला किया था जहां पर  हमास के आतंकवादी छुपे हुए थे.


आतंकवादी संगठन हमास के आतंकवादियों ने कई बार इजराइल में खूनी खेल खेला है, लेकिन इस बार जब ये आतंकवादी अपने ठिकाने की तरफ बढ़ रहे थे तो इजराइली सेना की इनपर नजर पड़ गई और ये आतंकवादी इजराइली विमानों की राडार पर आ गये.


इन आतंकवादियों ने जमीन के अंदर आशियाना बनाकर रखा था, लेकिन आतंकवादी अपने ठिकाने तक पहुंच पाते, उससे पहले ही इजराइल के बम वर्षक विमानों ने कहर बरपा दिया. एक के बाद कई बम धमाकों में हमास के जो आतंकवादी सुरंगे के मुहाने पर थे, वो पलक झपकते ही मारे गए. वो आतंकवादी भी नहीं बच सके, जो सुरंग में दाखिल हो चुके थे.


आतंकवादियों पर कार्रवाई के बाद जब इजराइल ने गाजा बॉर्डर के पास बने सुरंग की जांच की तो पता चला कि आतंकवादियों ने इस सुरंग में मौत का हर साज सामान जमाकर रखा था. कुछ ऐसे ही सुरंग की खबर अफगानिस्तान से भी आ रही है जहां अमेरिका ने कल हमला किया है.


यह भी पढ़ें-


अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर अमेरिका का बड़ा हमला, सुरंग-बंकरों पर गिराया 10 हजार किलो का बम


जानें- अफगानिस्तान में IS पर हमले में इस्तेमाल बम की खासियत, अमेरिका ने 2003 में किया था परीक्षण


जानें- अफगानिस्तान में ISIS पर अमेरिकी हमले का दुनिया पर क्या असर पड़ेगा?


अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले से भारत को राहत, सबसे बड़े बम से IS का खुरासान मॉड्यूल तबाह!