Israel-Palestine Conflict: बीते दिन हमास की ओर से रॉकेट हमलों के बाद इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जंग हो रही है. शनिवार को इजराइल के दक्षिणी छोर से हमास के लड़ाके देश में दाखिल हो गए. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो देखे जा सकते हैं जिसमें हमास के लड़ाके इजराइली शहरों की सड़कों पर हिंसक गतिविधियों में शामिल होते दिखे. 


कई ऐसे वीडियो सामने आए जिसमें हमास के लड़ाके राह चलते लोगों पर गोलियां बरसाते दिख रहे हैं. एक ऐसा ही रूह कंपाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक लड़की को हमास के लड़ाके एक मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बैठा दिया है और वह लड़ाकों से जान की भीख मांग रही हैं. लड़की का नाम नोआ बताया जा रहा है. 


दरअसल नोआ अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक पार्टी में गई थी. वहां हमास के लड़ाकों ने हमला कर दिया. फिर लड़की को उठा कर अपने साथ ले गए, वह कहती रही कि मुझे मत मारो. नोआ के लाख गुहार के बाद भी लड़ाके ने उसकी एक न सुनी और उसे अपने साथ ले गए.  लड़ाकों ने लड़की के बॉयफ्रेंड को खूब पीटा और अब तक लड़के से संपर्क नहीं हो सका है. माना जा रहा है कि हमास के लड़ाकों ने उन्हें कैद कर लिया है. 


महिला को नग्न अवस्था में सड़कों पर घुमाया


सोशल मीडिया पर एक वीडियों में एक मृत इजराइली महिला को नग्न अवस्था में एक खुले ट्रक पर सवार किया गया है और उसे शहर में घुमाया जा रहा है. वीडियो में लोग महिला के गाली देते हुए दिख रहे हैं, इसके अलावा महिला के शव को लोग थप्पड़ मार रहे हैं. 


क्यों बना रहे हैं कैदी?


कहा जा रहा है कि हमास के लड़ाके इसलिए लोगों को कैद कर रहे हैं ताकि वह इजराइल सरकार के साथ मोलभाव कर सकें, क्योंकि इजराइल की जेल में कई फिलिस्तीनी कैदी बंद हैं. कैद किए गए इजराइली नागरिकों के बदले हमास फिलिस्तीनी कैदियों की मांग कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास लड़ाकों ने 35 इजराइली सैनिकों को कैद कर लिया है.


ये भी पढ़ें:


Israel-Palestine Conflict: कैसे हिटलर के कत्लेआम ने पैदा किया इजराइल-फलस्तीन विवाद? पढ़िए यहूदी मुल्क की पूरी कहानी