Israel Palestine Conflict: फिलिस्तीन ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने एक 23 वर्षीय फुटबॉलर की गोली मारकर हत्या कर दी और पांच अन्य लोगों को घायल कर दिया है. बता दें कि वेस्ट बैंक इजरायली सेना के कब्जे में है, जहां फिलिस्तीन के साथ में टकराव हुआ है. दरअसल, फिलिस्तीनियों ने इजरायली सैनिकों के साथ जोसेफ के मकबरे के पास आग का आदान-प्रदान (पारंपरिक कार्यक्रम) किया था. यहीं पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों के बीच टकराव हो गया और 23 साल का अहमद दारगमेह बुरी तरह से घायल हो गया. 


लोगों ने अपने घरों से वीडियो रिकॉर्ड किया


फिलिस्तीन ने दावा किया है कि इजरायली सेना के बीच हुई इस फायरिंग का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे फिलिस्तीन के लोगों ने अपने घरों से रिकॉर्ड किया है. जहां सेनाओं में टकराव हुआ मृतक युवक अहमद दारगमेह वहां के पास के शहर तुबास का रहने वाला था. अलज़जीरा के मुताबिक स्थानीय फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि युवक अहमद ने वेस्ट बैंक प्रीमियर लीग क्लब थाकाफी तुलकरेम के लिए फुटबॉल खेला था.


पहले फिलिस्तीनियों ने सैनिकों पर गोली चलाई- इजरायली सेना


अरब की लोकप्रिय फुटबॉल वेबसाइट कूरा के मुताबिक अहमद दारगमेह टूर्नामेंट में छह गोल दागने के साथ में इस सीजन में टीम के टॉप स्कोरर थे. लेकिन यह साफ नहीं है कि वह दोनों सेनाओं के टकराव के समय वहां थे या नहीं. वहीं, इजरायल की सेना ने इस बारे में कहा कि जब हम नब्लस शहर पहुंचे थे तभी फिलिस्तीनियों ने हमारे सैनिकों पर गोली चलाई और विस्फोटक फेंके थे. इसके बाद ही हमारी सेना ने जवाबी कार्रवाई की.  


आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, इस साल वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायली सेना ने करीब 150 फिलिस्तीनियों को मारा है. ये आंकड़े साल 2006 के बाद सबसे ज्यादा हैं. इसके साथ ही फिलिस्तीन के हमलों में 31 लोग मारे गए हैं. इजरायल और फिलिस्तीन के बीच लंबे समय से जमीन को लेकर तनाव चल रहा है. इस साल यह तनाव पिछले साल से बहुत अधिक है. फिलीस्तीनी और इजरायली सेनाओं के टकराव में आम लोगों की मौतें लगभग रोजाना हो रहा है. 


यह भी पढ़ें: Blood Shortage In China: कोरोना की खबरों के बीच चीन में हुई खून की किल्लत, WHO ने जताई चिंता