Israel-Hamas War: इजराइल पर हमास की ओर से किए हमले के बाद संघर्ष जारी है. इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता ने दावा किया है कि इजराइली सैनिकों ने गाजा के अंदर 400 से अधिक हमास के लड़ाकों को मार गिराया है, इसके साथ ही दर्जनों लड़ाकों को बंदी बना लिया है.


रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि कई घिरे शहरों में हमास के लड़ाकों की तलाश जारी है. द टाइम्स ऑफ इजराइल ने इजराइल रक्षा बलों के प्रवक्ता के हवाले से कहा, “इस समय, किबुत्ज कफर अजा में सेनाएं लड़ रही हैं, बड़ी संख्या में कस्बों में तलाशी चल रही है. सभी कस्बों में आईडीएफ बल हैं, ऐसा कोई शहर नहीं है जिसमें आईडीएफ बल नहीं है.'' 


पीएम नेतन्याहू ने किया था जंग का ऐलान 


गौरतलब है कि शनिवार की सुबह हमास की ओर से इजराइल पर रॉकेट की बरसात की गई, जिसमें सैकड़ों इजराइली नागरिक मारे गए. इस हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया.


इजराइली पीएम ने रविवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “हमास की सेनाओं ने आज छुट्टी और शबात की सुबह इजराइली क्षेत्र पर हमला किया और निर्दोष नागरिकों, बच्चों और बुजुर्गों की हत्या कर दी. हमास ने एक क्रूर और दुष्ट युद्ध शुरू कर दिया. हम यह युद्ध जीतेंगे, लेकिन इसकी कीमत बहुत बड़ी है. यह हम सभी के लिए बहुत कठिन समय है.”


हमास में 300 से अधिक लड़ाकों की मौत 


इजराइली समाचार एजेंसी ताजपिट प्रेस सर्विस के अनुसार, इजराइली लड़ाकू विमानों ने गाजा सीमा क्षेत्र पर हमास के ठिकानों पर बमबारी की है. हालांकि, इजराइली पुलिस ने रविवार को पुष्टि की कि सीमा पुलिस सहित उसके 30 अधिकारी मारे गए हैं. वहीं, हमास के हमले में मरने वालों की कुल संख्या की बात करें तो अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही 1,864 लोग घायल हैं. 


इजराइली लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के खुफिया प्रमुख के आवास पर हमला किया है. इजराइली रक्षा बलों ने इसकी जानकारी दी. आईडीएफ (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपडेट साझा करते हुए पोस्ट किया, ''लड़ाकू विमानों ने हाल ही में हमास के खुफिया विभाग के प्रमुख के घर पर एक सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला किया.''


ये भी पढ़ें: परिवार के सामने ही इजराइली लड़की को उतारा मौत के घाट, हमास के आतंकी बोले- वो जन्नत गई