Israel palestine war : फिलिस्तीन और इजरायल का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों के बीच की जंग लगातार खतरनाक रूप ले रही है, जिसके कई वीडियो भी सामने आते हैं. अभी एक वीडियो इजरायली सेना का भी वायरल हुआ, जिसमें एक घायल फिलिस्तीनी युवक जीप के आगे बंधा हुआ दिख रहा है. वीडियो में इजरायली सेना की गाड़ी को 2 एम्बुलेंस के बीच से गुजरते हुए देखा गया. भारत भी कई बार फिलिस्तीन के समर्थन में अपनी राय बेबाक रख चुका है, लेकिन इसके बाद भी मामला शांत नहीं हो रहा है. अब सवाल ये भी उठ रहा है कि फिलिस्तीन में क्या हिंदू भी रहते हैं, जिस पर इजरायल लगातार बम बरसा रहा है. तो आइए जानते हैं कि फिलिस्तीन में कितनी हिंदू आबादी रहती है.


फिलिस्तीन में भी रहते हैं हिंदू
जिस राज्य पर इजरायल लगातार बम और गोले दाग रहा है, वहां हिंदू आबादी भी रहती है. वाइजवोटर की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीन में 97 प्रतिशत मुस्लिम लोग रहते हैं. यानी यहां सबसे ज्यादा आबादी मुस्लिमों की है. वहीं, 2 प्रतिशत आबादी क्रिश्चियन समुदाय की है. यहां सबसे कम संख्या में हिंदू रहते हैं, जिनकी आबादी फिलिस्तीन की कुल आबादी का लगभग एक प्रतिशत है. यानी हर 100 लोगों में से एक हिंदू फिलिस्तीन में रहता है. इस हिसाब से फिलिस्तीन की हिंदू आबादी के मामले में वर्ल्ड में 154वीं रैंक हैं.


फिलिस्तीन में कुल 54912 हिंदुओं की संख्या
वर्ल्डोमीटर की वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार 23 जून 2024 तक फिलिस्तीन राज्य की वर्तमान जनसंख्या 5,491,217 है. फिलिस्तीन की जनसंख्या 2023 के मध्य में 5,371,230 के आसपास थी. फिलिस्तीन राज्य की जनसंख्या कुल विश्व जनसंख्या के 0.07% के बराबर है. फिलिस्तीन में 5,491,217 कुल आबादी का एक प्रतिशत अगर निकाला जाए तो कुल यहां हिंदुओं की संख्या 54912 के आसपास होगी. वहीं, यहां सबसे ज्यादा जनसंख्या मुस्लिमों की है. पिछले साल की तुलना में यहां की आबादी करीब 2.30 प्रतिशत के आधार पर बढ़ी है.