Israel In UN: संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार (27 सितंबर, 2024) को ईरान को खुले आम मंच से धमकी दे दी. उन्होंने यूएनजीए में कहा कि ईरान में कोई ऐसी जगह नहीं है, जहां वे लोग नहीं पहुंच सकते. इजरायल तब तक नहीं थमेगा जब तक बंधक सुरक्षित घर नहीं लौट आते. हालांकि, बेंजामिन नेतन्याहू की स्पीच के दौरान कई देशों ने विरोध करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया. 


उन्होंने कहा, "ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां इजरायल नहीं पहुंच सकता और यह पूरे मिडिल ईस्ट के लिए सच है. हम तब तक लड़ेंगे जब तक जीत नहीं जाते. इसका कोई विकल्प नहीं है." नेतन्याहू ने कहा कि हिजबुल्लाह की पकड़ सभी महाद्वीपों में है. इजरायल को हिजबुल्लाह को हराना होगा. संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए उन्होंने कहा, "इसकी पकड़ सभी महाद्वीपों तक फैली हुई है. इसने इस कमरे में मौजूद कई देशों के नागरिकों की हत्या की है और पिछले 20 सालों में इसने इसराइल पर क्रूर हमला किया है."


'आतंकवाद एक अभिशाप'


उन्होंने कहा, "हम आतंकवाद के अभिशाप को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो सभी सभ्य समाजों के लिए खतरा है." संयुक्त राष्ट्र में विश्व नेताओं को संबोधित करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस साल उनका संयुक्त राष्ट्र महासभा में आने का कोई इरादा नहीं था. इजरायल के पीएम ने कहा कि उन्होंने "इस मंच पर वक्ताओं" की ओर से इजरायल के खिलाफ "झूठ और बदनामी" सुनने के बाद अपना विचार बदल दिया.






'इजरायल करेगा शांति स्थापित'


उन्होंने कहा, "मेरा देश युद्ध में है, अपने जीवन के लिए लड़ रहा है." नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल "शांति के लिए तरसता है" और "फिर से शांति स्थापित करेगा."






ये भी पढ़ें: इजरायल और हिजबुल्लाह संघर्ष के बीच UN पहुंचा लेबनान, कहा- अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की जरूरत