Israel PM Benjamin Netanyahu: इजराइल के प्रधानमंत्री कुछ दिन पहले बीते शनिवार (15 जुलाई) को अचानक तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें तेल हाशोमर के शीबा मेडिकल सेंटर में भर्ती किया गया. हालांकि, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. इसी बीच उनके ऑफिस ने रविवार (23 जुलाई) की सुबह एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि बेंजामिन नेतन्याहू को पेसमेकर लगाने के लिए सर्जरी से गुजरना होगा. 


इजराइल पीएमओ ऑफिस ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नेतन्याहू को आज रात यानी रविवार को तेल हाशोमर के शीबा मेडिकल सेंटर में पेसमेकर लगाया जाएगा. नेतन्याहू की ऑपरेशन प्रक्रिया बेहोश करके पूरी की जाएगी. इस दौरान न्याय मंत्री और उप प्रधान मंत्री यारिव लेविन उनके साथ मौजूद रहेंगे.


होल्टर मॉनिटर लगाने का फैसला
तेल हाशोमर के शीबा मेडिकल सेंटर के कार्डियोलॉजी प्रमुख प्रोफेसर अमित सेगेव ने पिछले सप्ताह कहा था कि प्रधानमंत्री के जांच के दौरान उन्होंने हार्ट बीट पर निगरानी रखने के लिए होल्टर मॉनिटर के इस्तेमाल करने का फैसला लिया था. एक सप्ताह पहले 73 वर्षीय नेतन्याहू को चक्कर आने की शिकायत के बाद एक रात अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसी मेडिकल सेंटर से छुट्टी दे दी गई थी.






इसी संबंध में 73 वर्षीय बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले ट्विटर पर घोषणा की थी कि उन्हें पेसमेकर लगाया जाएगा. उन्होंने जानकारी दी कि मैं आपको अपडेट करना चाहता हूं कि क्या होने वाला है. पिछले सप्ताह उन्होंने मुझे एक मशीन लगाई. मशीन ने बीप किया और जिसे मालूम चला कि मुझे पेसमेकर की जरूरत है.


नेसेट एक विधेयक है
इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे पेसमेकर आज ही रात को लगवानी है. हालांकि, मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है, लेकिन मैं अपने डॉक्टरों की बात सुनता हूं. मुझसे डॉक्टर ने कहा है कि मैं कल दोपहर तक फ्री हो जाऊंगा. बेंजामिन नेतन्याहू ने वीडियो में कहा कि मैं वोट देने के लिए नेसेट भी पहुंच जाऊंगा. इसके लिए हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी.


नेसेट एक विधेयक है, जिस पर मतदान शुरू होने वाला है. इससे इजराइल के सर्वोच्च न्यायालय से सरकारी निर्णयों को अनुचित घोषित करने की शक्ति छीन जाएगी. इससे सरकार पर लगे कुछ नियंत्रणों में से एक को हटा दिया जाएगा. इसको लेकर पिछले  देशव्यापी विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं.


ये भी पढ़ें:


Indonesia Fitness Trainer Death: 210 किलो वजन उठाने की कोशिश कर रहा था फिटनेस ट्रेनर, अचानक टूट गई गर्दन, जानें पूरा मामला