Israel-Gaza War: इजरायल हमास के बीच जारी जंग को आज यानी रविवार (7 जनवरी) को तीन महीने पूरे हो गए. इन तीन महीनों में इजरायल ने गाजा पट्टी स्थित हमास के ठिकानों पर जमकर कहर बरपाया है. इस बीच गाजा की अधिकांश इमारते खंडहर में तब्दील हो चुकी हैं. ऐसे में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर अपने इरादे साफ कर दिए हैं. 


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की कि गाजा में युद्ध तब तक समाप्त नहीं होगा, जब तक कि इजरायल अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेता. नेतन्याहू ने कहा कि हमारे लक्ष्यों में इजरायली बंधकों को वापस करना और हमास को पूरी तरह से खत्म करना है.


युद्ध नहीं रुकना चाहिए: नेतन्याहू 


 उन्होंने एक बयान में कहा, 'तीन महीने पहले हमास ने हमारे खिलाफ भयानक नरसंहार किया था.' जिसके बाद 'मेरी सरकार ने आईडीएफ को हमास को खत्म करने के लिए युद्ध करने, हमारे बंधकों को वापस लाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गाजा फिर कभी इजरायल के लिए खतरा नहीं बने.' ऐसे में नेतन्याहू ने घोषणा की कि जब तक हम सभी लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते, तब तक युद्ध नहीं रुकना चाहिए. 


हमास के मिटने तक होगा युद्ध 


इजरायली प्रधानमंत्री ने अपने ताजा बयान में कहा कि हम हमास को किसी भी तरह की छूट नहीं देंगे, और हम तब तक लड़ेंगे, जब तक हमास का नामों निशान मिट नहीं जाता.  उन्होंने आगे कहा कि हमें पूर्ण जीत तक एकजुट होकर हमास का सामना करना चाहिए . हमारे सैनिक हमास के खिलाफ पूर्ण जीत के लिए तैयार हैं. 


8,000 से अधिक लोग हैं लापता 


उधर गाजा में फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए दावा किया कि फ़िलहाल 8,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी लापता हैं, माना जाता है कि इनमें से अधिकांश लोग गिरी हुई इमारतों के नीचे दबे हुए हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, युद्ध शुरू होने के बाद से 9,600 बच्चों सहित कम से कम 22,722 फिलिस्तीनियों को मौत हो चुकी है. 


ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: खार्किव पर नॉर्थ कोरिया की मिसाइलें दाग रहा रूस? यूक्रेन ने दिखाए सबूत