PM Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को निशाना बनाते हुए हिजबुल्लाह ने हमला किया था. इसके बाद इजरायल के विदेश मंत्री ने इजरायल कैट्ज ने एक्स पर ट्वीट करते हुए ईरान पर निशाना साधा है.


विदेश मंत्री कैट्ज ने ट्वीट में लिखा, ''संयुक्त राष्ट्र में ईरानी दूतावास ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर हत्या की कोशिश के लिए हिजबुल्लाह को जिम्मेदार बताया है. ईराना का दावा है कि इसके पीछे हिजबुल्लाह का हाथ था. जिस संगठन को ईरान पैसे, ट्रेनिंग, हथियार वगैरह सब कुछ दे रहा है, वो अचानक से एक स्वतंत्र संगठन हो जाता है.''


शनिवार को इजरायल के PM नेतन्याहू के घर पर हुआ था हमला 


शनिवार (19 अक्टूबर) को इजरायल के पीएम नेतन्याहू के घर पर हुए ड्रोन हमले पर उन्होंने कहा कि इस ड्रोन अटैक के पीछे ईरान के एजेंट हिजबुल्लाह का मकसद उन्हें जान से मारने का था. नेतन्याहू ने ये भी दावा किया कि इस ड्रोन अटैक के जरिए उनके साथ-साथ उनकी पत्नी की हत्या की भी कोशिश की गई थी. 


नेतन्याहू ने आगे कहा 'ईरान के एजेंट्स ने ऐसा करके भारी गलती की है. ऐसे में ये हमला मुझे युद्ध जारी रखने से नहीं रोक सकता. जो भी इजरायल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.बेंजामिन ने बताया कि हम गाजा से अपने बंधकों को वापस लाएंगे और आतंकवादियों को खत्म करना जारी रखेंगे. जब तक इस युद्ध में इजरायल को जीत नहीं मिल नहीं, हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.  


हाइफा के सीजेरिया इलाके में हुआ था ड्रोन अटैक 


जानकारी के मुताबिक जब पीएम नेतन्याहू के घर पर ड्रोन से हमला किया गया था उस समय वे अपने घर पर मौजूद नहीं थे. शनिवार (19 अक्टूबर) को हाइफा के सीजेरिया इलाके शनिवार सुबह विस्फोट की आवाज सुनी पड़ी, यहां नेतन्याहू का निजी आवास है. ड्रोन से जिस जगह को अपना निशाना बनाया था वह नेतन्याहू के घर का ही हिस्सा है. 


ये भी पढ़ें: झारखंड: BJP कैंडिडेट लिस्ट जारी होते सामने आई नेताओं की नाराजगी, इस पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा