Israeli Eliminated Hader Ali Tawee: इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) की खुफिया जानकारी के आधार पर इजरायली एयर फोर्स (आईएएफ) ने हिजबुल्लाह से जुड़े कफारकिला कंपनी कमांडर हदर अली तवील को मार गिराया. तवील पर उत्तरी इजरायल की ओर सैकड़ों रॉकेट और एंटी-टैंक मिसाइल दागने का आरोप था. हदर अली तवील के साथ, मोहम्मद हदर और हसन नतीर अल-रशीनी नामक लड़ाके भी इसी हफ्ते मारे गए.


इन तीनों को 14 जनवरी, 2024 को कफार युवल पर हुए एंटी-टैंक मिसाइल हमले के लिए जिम्मेदार माना जाता है. इस हमले में 76 वर्षीय इजरायली नागरिक मीरा अयालोन और उनके बेटे सार्जेंट फर्स्ट क्लास (रिजर्व) बराक अयालोन की मौत हो गई थी. बराक अयालोन 769वीं क्षेत्रीय ब्रिगेड की सुरक्षा टीम के सदस्य थे. तवील की मौत से हिजबुल्लाह के नेटवर्क पर गहरा असर पड़ेगा.






इजरायल ने हमास के हथियारों की लगाई प्रदर्शनी


इजरायली डिफेंस फोर्स ने जानकारी दी है कि इजरायल-हमास जंग के एक साल पूरा होने पर आईडीएफ ने हमास के लड़ाकों से जब्त किए गए हथियार और बाकी सामानों की एक प्रदर्शनी लगाने के फैसला किया है. इजरायली डिफेंस फोर्स  के कहा, "जंग की शुरुआत के बाद से आईडीएफ ने दुश्मन के उपकरणों के लगभग 70,000 आइटम जब्त किए हैं, जिनमें लगभग 1,250 एंटी-टैंक मिसाइल और आरपीजी, साथ ही लगभग 4,500 विस्फोटक उपकरण शामिल हैं."






ये भी पढ़ें:


किम जोंग उन या जॉर्ज सोरोस, किसके साथ करेंगे चाहेंगे डिनर? जयशंकर बोले- मेरा नवरात्रि का व्रत है