Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग के बाद से फिलिस्तीन और इजरायल के लोग एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे हैं. रविवार (30 जून) को वेस्ट बैंक में जेरूसलम और रामल्ला के बीच स्थित फिलिस्तीनी शहर कलंदिया में गलती से इजरायल की एक कार घुस गई, जिसके बाद वहां जुटी भीड़ ने कार में आग लगा दी.


भीड़ ने कार पर किया पथराव


सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें फिलिस्तीनियों की भीड़ को इजरायली कार का पीछा करते और उस पर पथराव करते देखा जा सकता है. भीड़ ने जब इजरायली कार का पीछा किया तो वह कलंदिया चेकपॉइंट पर बने क्रॉसिंग से टकरा गई.


घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया


भीड़ से बचने की कोशिश में इजरायली कार का ड्राइवर नियंत्रण खो दिया और उसे मामूली चोटें आई. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार कार ड्राइवर को बचा लिया गया है और उसे जेरूसलम के शारे जेडेक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वेस्ट बैंक जो साल 1967 से इजरायल के कब्जे में है, इन दिनों वहां से हिंसा का बहुत खबरें सामने आ रही है.






वेस्ट बैंक में बढ़े हिंसा के मामले


वेस्ट बैंक के जेनिन कैंप में इजरायल सेना की ओर से अक्सर सुरक्षा अभियानों के तहत छापेमारी की जाती है. पिछले हफ्ते जेनिन में इजरायली सेना ने एक ऑपरेशन के दौरान एक सैनिक की मौत और दूसरे के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई थी.






इजरायल-हमास जंग की शुरूआत के बाद से वेस्ट बैंक से मौत की कई खबरें आती रही है. द जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 22 जून को 60 साल का एक इजरायली नागरीक अपनी कार से कलकिल्या में घुस गया था, जहां स्थानीय लोगों ने तुरंत उसे गोली मार दी. इसके बाद इजरायली सुरक्षा बलों (आईडीएफ) ने कलकिल्या में एंट्री बंद कर दिए और तुरंत छापेमारी और गिरफ्तारियां शुरू कर दी थी. 


ये भी पढ़ें : Israel-Hamas War: गाजा में घुसे इजरायली टैंक बरपा रहे कहर, IDF की कार्रवाई में 6 फिलिस्तीनियों की मौत; कई घर ध्वस्त