Israel Hamas War: इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) और हमास के लड़ाकों के बीच रविवार को गाजा के भीतर कथित तौर पर झड़प हुई. इजरायली सेना ने इस बारे में अब तक किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास ने दो इजरायली सैन्य बुलडोजर और एक टैंक को बर्बाद करने का दावा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पक्षों की झड़प में इजरायली सैनिकों को पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा. 


यह कथित झड़प गाजा के खान यूनिस शहर में हुई. इसके बाद इजरायली सेना का बयान आया कि वे गाजा पर जमीनी हमले के लिए तैयार हैं और आदेशों का इंतजार कर रहे हैं. आईडीएफ ने रविवार रात कहा कि वे गाजा पट्टी में हमास के "दर्जनों" ठिकानों पर हवाई हमले कर रहे हैं.


आईडीएफ ने घोषणा की कि गाजा सीमा पर हमास के सैनिकों के हमले के बाद रविवार को उसका एक सैनिक मारा गया और तीन घायल हो गए. सेना के मुताबिक हमास ने किसुफिम के पास एक इजरायली टैंक और इंजीनियरिंग व्हीकल पर एक एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल लॉन्च की. इजरायली सेना ने सैन्य हथियारों के साथ गाजा सीमा पर बड़ी संख्या में सैनिकों को इकट्ठा किया है.


अमेरिका ने ग्राउंड ऑपरेशन को टालने की दी नसीहत


सीएनएन ने दो सूत्रों के हवाले से बताया है कि अमेरिकी सरकार ने इजरायल से गाजा के ग्राउंड ऑपरेशन में देरी करने के लिए दबाव डाला है ताकि हमास के ज्यादा से ज्यादाा बंधकों की रिहाई हो सके और गाजा के नागरिकों के सहायता सामग्री पहुंचाने में मदद मिल सके.


अमेरिका और उसके सहयोगियों ने इजरायल से गुजारिश की है कि वह गाजा में अपने किसी भी ग्राउंड ऑपरेशन ने पहले रणनीति को स्पष्ट रखे और लक्ष्य को ध्यान में रखे. अमेरिका ने इजरायल को चेतावनी दी है कि वह लंबे समय तक इलाके को अपने कब्जे में नहीं रखेगा और नागरिकों की हताहतों से परहेज करेगा.


ये भी पढ़ें:


ड्रैगन को सता रहा इजरायल-हमास जंग को लेकर डर! मिडिल ईस्ट में किए 6 वॉरशिप तैनात