Israeli Soldiers Tie Injured Palestinian: इजरायली सेना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घायल फिलिस्तीनी युवक जीप के आगे बंधा हुआ दिख रहा है. वीडियो में इजरायली सेना की गाड़ी को दो एम्बुलेंस के बीच से गुजरते हुए देखा गया. उस व्यक्ति की पहचान फिलिस्तीनी के रहने वाले मुजाहिद आजमी के तौर पर हुई है. हालांकि, इस मामले पर सेना ने कबूल किया कि सैनिकों ने नियमों का उल्लंघन किया था.


रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो शनिवार यानी 21 जून को उस समय का है जब इजरायल की आर्मी के जवानों ने वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में गिरफ्तारी के लिए रेड डाली. इस दौरान सेना के जवान एक घायल फिलिस्तीनी व्यक्ति को मिलिट्री जीप में बांधकर घूमते नजर आए. 


इजरायली सेना ने अपनी गलती कबूली


इजरायली सेना की ओर से जारी बयान में रविवार को कहा कि उसने पश्चिमी तट के कब्जे वाले शहर जेनिन में छापेमारी के दौरान एक घायल फिलिस्तीनी शख्स को सैन्य जीप से बांध दिया था. हालांकि, सेना ने स्वीकार किया कि सैनिकों ने नियमों का उल्लंघन किया था. जिसमें एक जेनिन निवासी को एक सैन्य जीप के बोनट पर बंधा हुआ दिखाया गया है, जो एक संकरी गली से गुजर रही है. सेना ने कहा कि वांछित संदिग्धों को पकड़ने के लिए शुरू किए गए "आतंकवाद-रोधी अभियान" के दौरान फिलीस्तीनी घायल हो गया था.


 






IDF ने दिए घटना के जांच के आदेश


इजरायल सेना ने कहा कि सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के दौरान एक संदिग्ध घायल हो गया, जिसे पकड़ लिया गया है. उन्होंने कहा कि आदेशों का उल्लंघन करते हुए, संदिग्ध को एक वाहन के ऊपर बांधकर सुरक्षा बलों द्वारा ले जाया गया. इस पर सेना ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कहा कि घायल शख्स को इलाज के लिए फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट में ट्रांसफर कर दिया गया है.


गौरतलब है कि,जेनिन लंबे समय से फिलिस्तीनी समूहों का गढ़ रहा है और इजरायली सेना नियमित रूप से शहर और निकटवर्ती शरणार्थी शिविर में रेड मारती रहती है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Session: कल से शुरू होगा 18वींं लोकसभा का पहला सत्र, पीएम मोदी समेत 280 सांसद लेंगे शपथ