Israel Hamas War: मंगलवार (17 अक्टूबर) को रात के करीब साढ़े 10 बजे हमास ने इजरायल ने गाजा पट्टी के अस्पताल अल अहली पर एयरस्ट्राइक करने का आरोप लगाया. इस हमले में 500 लोगों की मौत हुई है. अस्पताल में बम धमाके के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार की शाम को कहा, "पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि यह गाजा में बर्बर आतंकवादी थे जिन्होंने गाजा में अस्पताल पर हमला किया था, न कि इजरायली डिफेंस फोर्स ने." 


नेतन्याहू ने कहा, "जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, वे अपने ही बच्चों की भी हत्या कर रहे हैं." इजरायल के राष्ट्रपति आइजैक हर्ज़ोग ने एक्स पर लिखा, “इस्लामिक जिहाद के एक मिसाइल ने गाजा के एक अस्पताल में कई फलस्तीनियों को मार डाला है. ये एक ऐसी जगह है जहां जीवन बचाया जाना चाहिए.” 


'मानवता के साथ खड़े होने वाले इजरायल के साथ'


उन्होंने लिखा, “मीडिया को शर्म आनी चाहिए जो हमास और इस्लामिक जिहाद के झूठ को मान रहा है और दुनिया भर में 21वीं सदी के रक्तरंजित परिवाद का प्रसारण कर रहा है. गाजा के आतंकवादियों पर शर्म आती है जो जानबूझकर बेकसूरों का खून बहाते हैं. इजरायल शैतान जैसे दुश्मन के खिलाफ खड़ा है. यदि आप मानवता के लिए खड़े हैं तो आप इजरायल के साथ खड़े हैं.”






इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने क्या कहा?


इजरायली डिफेंस फोर्स ने एक्स पर लिखा,आईडीएफ के विश्लेषण के बाद हमें पता चला कि इजरायल की ओर रॉकेटों का एक बैराज लॉन्च किया गया था, जो अस्पताल के आसपास के इलाके से गुजरा, जब रॉकेट को नष्ट कर दिया गया था. हमारे पास मौजूद कई स्रोतों से मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन अस्पताल में रॉकेट धमाके लिए जिम्मेदार है. 






ये भी पढ़ें:


अस्पताल में मौतों के तांडव और नागरिकों के लिए परेशान दिखे जो बाइडेन, आज जाएंगे इजरायल