जेरूसलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू पर सरकारी खजाने का कथित दुरूपयोग करने के लिए धोखाधड़ी और विश्वास तोड़ने के आरोप तय किए गए हैं. न्याय मंत्री ने यह जानकारी दी.


'मिल्स आर्डरिंग अफेयर' के रूप में पहचाने जाने वाले इस मामले में, गुरुवार को जेरूसलम मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक अभियोग के मुताबिक, "अभियोजकों ने कहा कि सारा नेतन्याहू ने 2010 से 2013 के दौरान प्रधानमंत्री के आवास पर 1 लाख डॉलर मूल्य के भोजन के पैसे चुकाने के लिए सरकारी खजाने का दुरुपयोग किया."


सीएनएन ने अभियोजकों के हवाले से कहा, उन्होंने कथित रूप से निजी शेफ को भी करीब 10,000 डॉलर का भुगतान किया. सारा नेतन्याहू ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है. बेंजामिन की पत्नी सारा के खिलाफ उनके घरेलू सहायक मेनी नफ्ताली ने एक श्रम अदालत में दुर्व्यवहार व गाली गलौज का मामला दर्ज कराया था. लेबर कोर्ट ने सारा को पीड़ित सहायक को क्षतिपूर्ति के रूप में 1,70,000 शेकल्स (मुद्रा) या 43,700 डॉलर यानी करीब 29,73,345 रुपए देने का आदेश दिया था.


कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि सारा का जरूरत से ज्यादा गुस्सा और बेजा मांगों ने उनके कर्मचारियों के लिए 'अनुचित' हालात पैदा किए.