Israel-Hamas War: हमास के साथ जारी जंग के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों पर निशाना साधा है. नेतन्याहू ने हमास के महिलाओं पर किए गए जुल्म पर चुप रहने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, महिला समूह और संयुक्त राष्ट्र की कड़ी आलोचना की है. 


इजरायली प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट करते हुए कहा, "मैं महिला अधिकार संगठनों, मानवाधिकार संगठनों से पूछता हूं. आपने इजरायली महिलाओं के बलात्कार, अत्याचार और यौन उत्पीड़न के बारे में सुना, लेकिन उस समय आप कहां थे? मैं उम्मीद कर रहा था कि विश्व स्तरीय नेता इस अत्याचार के खिलाफ बोलेंगे." 


प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भड़के नेतन्याहू
द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने रिहा किए गए बंधकों और पहले भी बंधक बनाए गए लोगों के रिश्तेदारों से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने दिल दहला देने वाली कहानियां सुनाईं. पीएम ने कहा, 'जैसा कि आपने सुना है, वैसे ही मैंने भी यौन शोषण और क्रूर बलात्कार के अभूतपूर्व मामलों के बारे में सुना है."  






नेतन्याहू ने बताया- क्यों चुप हैं मानवाधिकार संगठन
नेतन्याहू ने आगे कहा कि इन सब में महिला संगठन या अन्य संगठन की तरफ से एक शब्द भी नहीं कहा गया. उन्होंने इन संगठनों से सवाल किया कि आप इस वजह से चुप हैं, क्योंकि वे यहूदी महिलाएं थी? गौरतलब है कि इस संवाददाता सम्मेलन में रक्षा मंत्री योव गैलेंट और मंत्री बेनी गैंट्ज भी मौजूद थे.


इस संबंध में रक्षामंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास पर दबाव बनाना जरूरी था, तभी बंधकों को घर वापस लाया जा सकता था, इसलिए आईडीएफ ने जमीनी हमले भी किए.


बाइडेन ने की है निंदा 
इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यौन हिंसा की रिपोर्टों को भयावह बताते हुए इसकी निंदा की. बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने अचानक इजरायल पर हमला बोल दिया था. इस दौरान दक्षिणी इजरायल में आयोजित एक आउटडोर म्यूजिक फेस्टिवल में शिरकत करने आये सैकड़ों लोग मारे गए थे.


इजरायली अधिकारी और पुलिस हमास के हमलों के दो महीने बाद भी शवों के टुकड़ों को एकत्रित कर रही है. इजरायली अधिकारियों के अनुसार, बलात्कार से बचे लोगों को ढूंढना मुश्किल हो गया है, वहीं, कई पीड़ितों को हमलावरों ने मार डाला है.


ये भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का वीडियो वायरल, 'दिल्ली बनेगा पाकिस्तान, 13 दिसंबर को संसद भवन पर करूंगा हमला'