Israel-Palestine Dispute: इजरायली सैनिकों ने रविवार (12 मार्च ) को तीन फिलस्तीनी बंदूकधारियों को मार डाला. आरोप है कि मारे गए फलस्तीनी बंदूकधारियों ने इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के नब्लस शहर में चौकी पर हमला किया था, जिसके बाद इजरायली सैनिकों ने उन्हें मार गिराया. साथ ही मौके वारदात पर अन्य फिलस्तीनी बंदूकधारी ने सरेंडर कर दिया, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. 


रॉयटर्स के मुताबिक इजरायली सेना ने नब्लस में अपने ऑपरेशन की पुष्टि करते हुए कहा कि बंदूकधारियों के एक ग्रुप ने नब्लस में, हुवारा-जित जंक्शन के पास एक सैन्य चौकी पर गोलियां चलाईं, जिस पर सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की. जिसमें तीन फलस्तीनी बंदूकधारी मारे गए जबकि चौथे ने खुद को घिरता देख सरेंडर कर दिया. मौके पर मिले हथियार एवं गोला-बारूद को जब्त कर लिया है. सेना के एक बयान में कहा गया है कि इसमें कोई इजरायली हताहत नहीं हुआ.


एक रिपोर्ट के मताबिक, रविवार की कार्रवाई के बाद इस वर्ष अब तक हिंसा में मारे गए फिलस्तीनियों की संख्या 80 हो गई है. वहीं, इजरायल ने वेस्ट बैंक में छापेमारी तेज कर दी है. 2023 में फलस्तीनी हमलों में 14 लोगों की मौत हुई है. 


गौरतलब है कि हाल के दिनों में फिलिस्तीन और इजरायल के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक और यरुशलम में गंभीर तनाव के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है. फिलिस्तीन ने कहा है कि हम इजरायल सरकार को बढ़ते तनाव के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार मानते हैं, जो हत्या के अपराधों, इसके बंदोबस्त के जारी रहने, जमीन पर कब्जे और घरों के विध्वंस के कारण बनी है.


ये भी पढ़ें: Lufthansa Flight: यूरोप की सबसे बड़ी एयरलाइंस की फ्लाइट से खतरे में पड़ गई यात्रियों की जान, बदनामी के डर से फिर क्रू ने कहा- वीडियो डिलीट कर दें