Israel Women Jail Guard intimacy with Palestinian inmate: इजराइल की एक महिला सैनिक पर फलस्तीनी कैदी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के आरोप लगे हैं. इजराइली मीडिया के मुताबिक, इजरायल में अब किसी भी जेल में महिला सैनिकों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी. 


शुक्रवार को इजराइली जेल सर्विस के प्रमुख कैटी पैरी और राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतमार बेन गिवीर ने एक संयुक्त ऐलान में कहा कि अब महिला सैनिकों को उन जेलों में तैनात नहीं किया जाएगा, जहां फलस्तीन के 'आतंकवादियों' को रखा जाता है.


जिस महिला सैनिक पर यौन संबंध बनाने के आरोप लगे हैं उसने स्वीकारा है कि उसने फलस्तीनी कैदी के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे. बीबीसी के मुताबिक, कथित शारीरिक संबंध बनाने की बात को लेकर फलस्तीन कैदी पर इजराइली नागरिकों ने जानलेवा हमला किया है. 


आरोपी महिला सैनिक क्या कहा?


इजराइली मीडिया ने बताया है कि पूछताछ के दौरान महिला सैनिक ने कहा कि उनके अलावा चार महिलाओं ने भी उस कैदी के साथ यौन संबंध स्थापित किए थे. इस मामले की सुनवाई कर रही अदालत ने आदेश दिया है कि महिला और कैदी के नाम सार्वजनिक न किए जाएं, इसके साथ ही जेल के नाम को भी सार्वजनिक करने पर रोक है. 


इजराइल की जेलों में महिला सैनिकों के साथ कई बार ऐसे हादसे हुए हैं, लेकिन कम सैनिक बल की वजह महिलाओं को जेलों में ड्यूटी देनी पड़ती है. इतमार बेन गिवीर ने कहा है कि साल 2025 के बाद इजराइल की जेलों में महिला सैनिकों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी. 


महिलाओं को इजराइली सेना में दो साल करना पड़ता है काम


इजराइल में सभी लोगों को सेना में अपनी सेवाएं देनी होती हैं. महिलाओं को दो साल तक के लिए सेना में काम करना होता है, जबकि पुरुषों को 2 साल 8 महीनों तक सेना में सेवा देनी होती है. ये नियम इजराइल से बाहर रहने वाले नागरिकों पर भी लागू होती है. 


ये भी पढ़ें: 


मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की अंत की शुरुआत! पहले बेटे का अपहरण, अब ढेर हुआ करीबी, जानें पूरा मामला