Italy Police Car: इटली की पुलिस ने एक हैरतअंगेज कारनामा किया है. पुलिस ने समय पर किडनी पहुंचाकर मरीज की जान बचाई. मरीज और रुलिस के बीच की कड़ी बनी दुनिया में अपनी स्पीड के लिए विख्यात लैम्बोर्गिनी कार. दरअसल, मंगलवार को इतालवी पुलिस ने सैकड़ों किलोमीटर दूर मरीजों के पास दो किडनी पहुंचाने के लिए विशेष रूप से लैम्बोर्गिनी सुपरकार का इस्तेमाल किया.


इटली की पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके एक बयान में कहा, "सबसे सुंदर क्रिसमस उपहार देने के लिए लैम्बोर्गिनी से जीवन की यात्रा की." इस पोस्ट में लैम्बोर्गिनी सुपरकार के साथ में कार चलाने वाले ड्राइवर, खास तौर से बनाए गए बॉक्स और मेडिकल किट की तस्वीर शेयर की गई है. 


दो लोगों को किडनी का उपहार मिला 


पोस्ट में लिखा गया है कि पुलिस के विशेष फादर क्रिसमस के लिए धन्यवाद, दो लोगों को किडनी का उपहार मिली है. किडनी को इटली के उत्तर-पूर्व में पडुआ से मोडेना और फिर रोम के दो अस्पतालों में ले जाया गया.


लैम्बोर्गिनी की स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा 


जिस कार से किडनी को ले जाया गया उसका पूरा नाम लैम्बोर्गिनी हुराकन है. हुराकन की अधिकतम गति 300 किलोमीटर प्रति घंटा (190mph) है और यह 3.2 सेकंड में 0-100kmh की स्पीड पकड़ लेती है. लग्जरी कार निर्माता ने यह लैम्बोर्गिनी हुराकन कार इटली की पुलिस को 2017 में उपहार में दी थी. 


कंपनी द्वारा यह कार पुलिस को जनरल पुलिस ऑपरेशन, खून और मानव अंगों को तत्काल पहुंचाने और इमरजेंसी यूज के लिए दी गई थी. साथ ही यह कार उत्तरी इटली में राजमार्ग पर गश्त के लिए भी इस्तेमाल की जाती है. एक अन्य लैम्बोर्गिनी हुराकन रोम के राजमार्ग पर गश्त में यूज होती है. वहीं, साल 2009 की एक लैम्बोर्गिनी गैलार्डो को पुलिस के इस्तेमाल के बाद म्यूजियम में रख दिया गया.


यह भी पढ़ें: Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में रात 8 बजे तक बाजार बंद करने की योजना, 'बिजली संकट' को लेकर शादियों पर भी लगाम