Italy Bank Clerk Found Detail Of Politician: इटली के सबसे बड़े बैंक बैंका इंटेसा सैनपाओलो में काम करने वाले 52 साल के क्‍लर्क विन्सेन्ज़ो कोविएलो ने देश की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है. उसने काम करते हुए देश के हर छोटे से बड़े राजनेताओं के बैंक अकाउंट डिटेल खंगाल दिया है. इसमें प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का भी नाम शामिल है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक कई पॉलिटिशियन सदमे में आ गए हैं. उन्हें अब इस बात का डर सताने लगा है कि अगर इसकी जानकारी दुनिया वालों को पता चल जाएगी तो उनका क्या होगा? हालांकि, बैंक क्लर्क विन्सेन्ज़ो कोविएलो ने बताया है कि उसने किसी की भी जानकारी कहीं लिखकर नहीं रखी है. 


विन्सेन्ज़ो कोविएलो कहा कि वो अपने काम से बोर हो चुका था, इसलिए मन को बहलाने के लिए वो बड़े-बड़े नेताओं की बैंक डिटेल के बारे में पता लगाता था. ऐसा करने में उसे मजा आता था. वो बीते 2022 के फरवरी महीने से ऐसा करता आ रहा है. उसने अब तक  6,976 लोगों के बैंक डिटेल की जानकारी देखी है. वो ये देखता है कि किस मंत्री के खाते में कितना पैसा है. कौन सा पैसा कहां से आया है, किधर भेजा गया है?


पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने विपक्ष पर लगाए आरोप
बैंक डिटेल से जुड़े मामले का खुलासा होने बाद पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने इसे बड़ा मुद्दा बना द‍िया है. उन्होंने विपक्षी दल के खिलाफ आरोप लगाया है और कहा कि वे उन्हें पद से हटाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. इसमें कोव‍िएलो (बैंक क्लर्क) सिर्फ एक मोहरा है. वहीं जिन बड़े नेताओं की बैंक डिटेल की जानकारी देखी गई है, उनमें मेलोनी के अलावा उनकी बहन एर‍ियाना,पार्टी ब्रदर्स ऑफ इटली के सच‍िवालय कोऑर्डिनेटर और पीएम की पूर्व साथी एंड्र‍िया गिआम्ब्रूनो का भी नाम शामिल है. इसके अलावा डिफेंस मिनिस्टर गुइडो क्रोसेटो, पर्यटन मंत्री डेनिएला सांतांचे, यूरोपीय मामलों के मंत्री राफेल फिट्टो और सीनेट के अध्यक्ष इग्नाजियो ला रूसा भी फेहरिस्त में शामिल है.


ये भी पढ़ें: 'अगर पीएम मोदी आते तो अच्छा होता, हम आज सबसे भीख मांग रहे हैं', SCO मीटिंग से पहले नवाज शरीफ का छलका दर्द, इंटरव्यू में जानिए क्या कुछ कहा