Ivanka Trump: डोनाल्ड ट्रंप को हश मनी ट्रायल से जुड़े सभी 34 मामलों दोषी ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने एक भावनात्मक पोस्ट किया है. गुरुवार को मैनहट्टन कोर्ट के फैसले के बाद इवांका ट्रंप का अपने पिता के समर्थन में यह पहली प्रतिक्रया है. इवांका ट्रंप ने यह पोस्ट अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की है.  'आई लव यू डैड' कैप्शन और एक दिल वाले इमोजी के साथ इवांका ने एक फोटो साझा किया है.


इवांका की तरफ से इंस्टाग्राम स्टोरी में साझा किए गए चित्र में डोनाल्ड ट्रम्प युवा दिख रहे हैं. यह तस्वीर काफी पुरानी नजर आ रही है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप बेटी इवांका को गोद में लिए दिख रहे हैं. डोनाल्ड को दोषी ठहराए जाने के बाद 42 वर्षीय इवांका की तरफ से यह संक्षिप्त और मीठा संदेश पहली सार्वजनिक टिप्पणी मानी जा रही है. डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ यह फैसला राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले आया है. ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति बन सकते हैं. 


अमेरिका के इतिहास में पहली बार ऐसा मामला
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को दोषी ठहराया जाना अभूतपूर्व फैसला माना जा रहा है. इल फैसले ने ट्रंप को अमेरिका के इतिहास में दोषी ठहराया जाने वाला पहला पूर्व राष्ट्रपति बना दिया है. दूसरी तरफ ट्रंप ने कोर्ट के फैसले को अपमानजनक करार दिया है. उन्होंने कहा, असली फैसला 5 नवंबर, 2024 को राष्ट्रपति चुनाव के दिन आएगा. इस दौरान उनके प्रतिद्वंदी और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ऐसे लीडर हैं कि उन्हें सिर्फ मतपेटी में ही हराया जा सकता है.


11 जुलाई को हो सकती है सजा
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनहट्टन जूरी ने ट्रंप को हश मनी क्रिमिनल ट्रायल में बिजनेस रिकॉर्ड्स में हेरफेर करने के सभी 34 मामलों में दोषी पाया है. रिपब्लिकन पार्टी के सीनियर नेता ट्रंप की सजा पर अब 11 जुलाई को अगली सुनवाई होगी. इसी दिन जज जुआन मर्चन ट्रंप को सजा सुना सकते हैं. अब क्या सजा होगी, इसका निर्णय जज पर निर्भर बताया जा रहा है.


यह भी पढ़ेंः Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप को झटका! हश मनी केस से जुड़े 34 मामलों में दोषी करार, US के इतिहास में ऐसा पहली बार