Jagdeep Dhankhar In London: किंग चार्ल्स की ताजपोशी के लिए ब्रिटेन दौरे पर गए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कार्यक्रम के इतर लंदन में भारतीय बच्चों से भी बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, “अगर हम वैश्विक दृष्टिकोण से स्थिति को दखें तो हमारा डीएनए इतना मजबूत है कि हमारी बुद्धि को कोई चुनौती नहीं दे सकता. हम जहां भी जाते हैं अच्छा प्रदर्शन करते हैं.”


उन्होंने देश में एक चीज की कमी बताते हुए कहा, “हमारे देश में एक चीज की कमी है, वो है सिस्टम. कई विकसित देश सिस्टम से काम करते हैं और वो आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि, पिछले 8 सालों में हमारे देश में के सिस्टम में भी बहुत बदलाव आया है और हम आगे बढ़ रहे हैं. हमारा भारत पहले से इस समय काफी आगे बढ़ रहा है और एक अजेय भारत का उदय हो रहा है.”


आमिर खान पर साधा निशाना


इसके साथ ही उपराष्ट्रपति ने फिल्म अभिनेता आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा, “आमिर खान थ्री इडियट्स फिल्म में बोलते हैं कि मैं इडियट्स बच्चों का साथ नहीं छोड़ता लेकिन मेरा मानना है कि इंटेलीजेंट बच्चों को इडियट्स क्यों बोला जाए.” इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि वो अच्छे इन्विटेशन नहीं छोड़ते इसलिए, लंदन पहुंचे हैं.


किंग चार्ल्स की ताजपोशी में पहुंचे उपराष्ट्रपति


दरअसल, देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ किंग चार्ल्स तृतीय के औपचारिक राज्याभिषेक के लिए लंदन पहुंचे. उपराष्ट्रपति को बकिंघम पैलेस की ओर से अलग-अलग राज्याध्यक्षों, नेताओं और अन्य अधिकारियों के लिए आयोजित स्वागत समारोह में आमंत्रित किया गया था जिसकी मेजबानी खुद महाराज चार्ल्स तृतीय ने की. धनखड़ ने इस दौरान विभिन्न देशों के नेताओं के साथ भी बातचीत की.


महारानी के अंतिम संस्कार में शामिल हुई थीं राष्ट्रपति


इसके अलावा, धनखड़ ने भारतीय उच्चायोग की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद भी किया. गौरतलब है कि भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पिछले साल सितंबर में ब्रिटेन की यात्रा की थी और दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होकर भारत की ओर से संवेदनाएं व्यक्त की थीं.


ये भी पढ़ें: Jagdeep Dhankhar London Visit: 'भारत को अपने डायस्पोरा पर गर्व', लंदन में भारतीय समुदाय से बोले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़