India-Pakistan Relations : पाकिस्तान के जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख हाफिज नईम उर रहमान ने कश्मीर को लेकर फिर से जहर उगला है. वह कश्मीर को लेकर पाकिस्तानियों को उकसा रहा है. पाकिस्तान के लाहौर में एक सभा को संबोधित करते हुए हाफिर नईम उर रहमान ने अपने पार्टी के समर्थकों को कश्मीर को लेकर जिहाद करने के लिए भी उकसाया है. इस दौरान उसने कहा कि कश्मीर को नारों और विज्ञापनों से नहीं बल्कि जिहाद से ही आजाद कराया जाएगा.


कश्मीर को लेकर जमात के मुखिया ने किया दावा


सभा को संबोधित करते हुए जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख हाफिज नईम उर रहमान ने पाकिस्तान की सरकार और सेना को भी आड़े हाथ लिया. रहमान ने दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान की पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पीटीआई चीफ इमरान खान की सरकार के कार्यकाल में कश्मीर को लेकर समझौता कर लिया था. हालांकि यह समझौता किसके साथ किया गया, उसने इसकी जानकारी नहीं दी. इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना से कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के पीछे के कारणों का सामने रखने की मांग की.


भारत-पाकिस्तान संबंध सुधारने की बात पर नवाज शरीफ पर साधा निशाना


जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा है. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान में भारत के साथ संबंध में सुधार लाने की बात पर पूर्व प्रधानमंत्री और सत्ताधारी पार्टी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने बात कही थी.


पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए जमात प्रमुख ने भारत के खिलाफ अपना जहरीला मंसूबा भी समर्थकों के सामने रखा. उसने भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों में सुधार लाने की बात पर कड़ी आपत्ति जताई है. उसने कहा है कि कश्मीर के बिना भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों में सुधार लाने की बात क्यों कही जा रही है. इस दौरान उसने कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादियों के भेजने की बात भी कबूली. इसी दौरान उसने पाकिस्तानियों को कश्मीर के लिए जिहाद करने के लिए अपनी जिंदगी और संपत्ति देने की बात भी कही.