Japan Crime: जापान (Japan) में एक व्यक्ति को दो महिला समेत दो पुलिसकर्मी को जान से मारने के आरोप में तड़के शुक्रवार (26 मई) को गिरफ्तार कर लिया गया. एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि संदिग्ध को सुबह करीब साढ़े चार बजे हिरासत में लिया गया. पकड़ा के अपराधी राइफल और चाकू से लैस था. वो जापान के नाकानो शहर के घर में घंटों छिपा रहा था.


स्थानीय टीवी में दिखाया गया कि संदिग्ध आरोपी आदमी अपने सिर पर हाथ रखे घर से बाहर निकलता है और पुलिस की गाड़ी में बैठ जाता है. पुलिस ने शुक्रवार सुबह आरोपी व्यक्ति को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के लिए एक अदालती वारंट हासिल किया था. पुलिस ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध को पकड़ लिया लेकिन उसकी औपचारिक गिरफ्तारी से पहले डिटेल जारी नहीं किया.


पुलिसकर्मी को मारी गोली


जापानी न्यूज टीवी HNK ने जानकारी दी कि संदिग्ध के छिपे होने के दौरान दो महिलाएं घर से बचकर बाहर आ गई थी. उसमें से एक महिला ने पुलिस को जानकारी दी कि हमलावर उसका बेटा था और उसके पिता विधानसभा के अध्यक्ष हैं. आरोपी के बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध ने दो पुलिस अधिकारियों को उस वक्त गोली मार दी थी, जब पुलिस एक इमरजेंसी कॉल मिलने के बाद घटनास्थल पर आरोपी को पकड़ने गए थे.


हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध की पहचान के बारे में रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की. एक चश्मदीद ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर ने पहले पुलिस अधिकारियों पर चाकू से वार किया और फिर गोली मार दी.


चश्मदीद ने आरोपी से पूछा कि उसने हमला क्यों किया तो उसने जवाब दिया कि वह उसे मारना चाहता है. हमले के बाद हॉस्पिटल में महिला को और दो पुलिस अधिकारियों को मृत घोषित कर दिया गया.


HNK ने जानकारी देते हुए बताया कि एक अन्य महिला जो घायल थी और उसे बचाया नहीं जा सका क्योंकि वह संदिग्ध के कब्जे में थी, जो बाद में मृत पाई गई थी. जापान में हिंसक अपराध दुर्लभ हैं. बंदूकों को लेकर सख्त कानून हैं. जापान में बंदूकों से संबंधित कुछ ही अपराध होते हैं, लेकिन हाल के वर्षों में इस तरह के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है.


ये भी पढ़ें:Japan Shooting: जापान में गोलीबारी के दौरान तीन की मौत, हमलावर ने बनाया पुलिस वालों को निशाना