Japan Shooting: जापान के ग्रामीण इलाके में गुरुवार (25 मई) को गोलीबारी और चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. वारदात को अंदाम देने के बाद हमलावर एक बिल्डिंग में छिप गया. घटना मध्य जापान के नगानो इलाके की है. 


जापान की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक, राइफल और चाकू लिए एक नकाबपोश शख्स ने चार लोगों पर हमला किया. जिसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. हमला करने के बाद हमलवार मौका पाकर पास की एक बिल्डिंग में छिप गया. फिलहाल आरोपी के मकसद के बारे में पता नहीं चल पाया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, नकाबपोश हमलावर ने एक महिला का पीछा किया और उस पर चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उसने हमला कर दिया. अंधाधुंध गोलियां बरसाने के बाद आरोपी एक घर में जा छिपा. उधर महिला सहित तीनों पीड़ितों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.


दो पुलिसकर्मियों की भी मौत


घटना के बाद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हुई है, जबकि एक व्यक्ति घायल है. जिसका इलाज चल रहा है. घायल व्यक्ति पर हमला चाकुओं से हुआ है या उसे गोली लगी है यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस के अनुसार, हमला करने वाले शख्स ने टोपी और चश्मा पहन रखा था. जबकि उसका चेहरा मास्क से ढका हुआ था. फिलहाल हमलावर पुलिस गिरफ्त से बाहर है.


जापान में कम होते हैं ऐसे मामले 


जापान के लिए यह मामला हैरान करने वाला इसलिए भी है क्योंकि यहां हर कोई बंदूक नहीं रख पाता. जापान में बंदूक रखने वाले किसी भी व्यक्ति को लाइसेंस दिए जाने से पहले एक कठोर प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. ऐसे में जापान में गोलीबारी की घटनाएं बहुत कम देखने को मिलती हैं. 


ये भी पढ़ें: Elon Musk Plan: अपने बच्चों को उत्तराधिकारी नहीं बनाना चाहते एलन मस्क, जानें उनका भविष्य का प्लान