Russia-Ukraine War: रूस यूक्रेन युद्ध के बीच एक जापानी एंकर की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दअसल इस वीडियो क्लिप यह न्यूज रीडर एक स्टोर पढ़ रही थी जिसके मुताबिक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेनी शहर बुचा में नरसंहार की आरोपी एक ब्रिगेड को सम्मानित किया गया. यह खबर पढ़ते वक्त एंकर भावुक हो जाती है और इस पर अपनी निराशा व्यक्त करती है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रही इस न्यूज रीडर की पहचान युमिको मात्सुओ के रूप में की गई है. मात्सुओ तब भावुक हो जाती हैं जब वह यह पंक्ति पढ़ती हैं कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में देश के "विशेष सैन्य अभियानों" के लिए "एक आदर्श" होने के लिए सैनिकों को सम्मानित किया. वायरल वीडियो में वह आंसू बहाते हुए पल भर के लिए रुकती नजर आ रही हैं लेकिन फिर वह संभलती हैं और फिर अपने सेगमेंट को पूरा करती हैं.


 






बता दें इस हफ्ते की शुरुआत में, पुतिन ने 64वीं सेपरेट गार्ड्स मोटर राइफल ब्रिगेड को "गार्ड्स" की मानद उपाधि दी, जिस पर यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बुका में युद्ध अपराध करने का आरोप लगाया है. एक हस्ताक्षरित पत्र में, पुतिन ने "रूस की संप्रभुता की रक्षा" के लिए यूनिट को बधाई दी और कहा कि यूनिट ने "महान वीरता और साहस" के साथ काम किया.


बुका रूसी आक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित शहरों में से एक है. एक नए हमले के लिए फिर से संगठित होने के लिए रूसी सैनिकों के इस शहर छोड़ने के बाद, यूक्रेनियन को यहां सामूहिक कब्रें मिलीं. कीव के पास शहर का दौरा करने वाले संयुक्त राष्ट्र के अधिकार निगरानी मिशन ने कहा कि वहां 50 नागरिक मारे गए थे.


यह भी पढ़ें: 


Russia-Ukraine War: संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान- युद्ध अपराध की श्रेणी में आ सकती हैं यूक्रेन में रूसी कार्रवाइयां


Russia-Ukraine War: मारियुपोल में अब भी फंसे हैं 1 लाख लोग, मेयर की अपील- आबादी की ‘पूर्ण निकासी’ हो