Former Japan PM Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के ऊपर नारा शहर में उस वक्त हमला किया गया, जब वह बीच सड़क पर भाषण दे रहे थे. इस हमले में उनकी मौत हो गई . हमले के बाद हार्ट अटैक आया है. एयर लिफ्ट कराने वाले फायर ऑफिसर ने बताया कि उनकी सांसें बंद हो गई थी. अब NHK चैनल के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि आबे की इलाज के दौरान मौत हो गई है.. 


 इधर, शिंजो आबे पर हुए हमले से ठीक पहले के कुछ वीडियो सामने आए हैं. एक वीडियो में हमलावर शिंजो आबे के ठीक पीछे मास्क लगाए हुए दिख रहा है. वीडियो में शिंजो आबे कैमरे पर लोगों को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं. जबकि, ठीक उनके पीछे हमलावर खड़ा है.






हमलावर ने शिंजो आबे को करीब 10 फीट की दूरी से गोली मारी है. उनको दो गोली मारी गई है. जबकि दूसरे वीडियो में लोगों की गैदरिंग देखी जा सकती है, जहां पर जापान के पूर्व पीएम लोगों को संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं.






इसके अलावा, तीसरा वीडियो भी सामने आया है. इसमें शिंजो आबे दिल बनाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने उस वक्त चेहरे पर मास्क लगा रखा था और हाथ से दिल बना रहे थे.






गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान 41 वर्षीय यामागामी तेत्सुया के रूप में हुई है. बता दें कि आबे जिस समय आबे पर हमला किया गया वो रविवार को संसद के ऊपरी सदन के चुनाव से पहले प्रचार कर रहे थे. 67 वर्षीय शिंजों आबे ने पुरानी स्वास्थ्य समस्या का हवाला देते हुए 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.


ये भी पढ़ें: PM मोदी बोले - दोस्त पर हमले से बेहद दुखी हूं... शिंजो आबे पर गोली चलने के बाद दुनियाभर के नेताओं ने क्या कहा?