नई दिल्लीः जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बीतो काफी लंबे समय से बिमार चल रहे हैं. जिसके कारण खबर आ रही है कि वह अपने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही शिंजो आबे औपचारिक रुप से इसका एलान कर सकते हैं. जापान के प्रधानमंत्री को बीते हफ्ते में 2 बार अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है.


जापान के एनएचके टेलीविजन और अन्य मीडिया के अनुसार, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अपनी गिरती सेहत का हवाला देते हुए पद छोड़ने का इरादा जताया है. जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि रिपोर्ट की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन माना जाता है कि आबे पार्टी मुख्यालय में शीर्ष शासक अधिकारियों से मिल रहे थे. बता दें कि आबे ने 2007 में अचानक अपने स्वास्थ्य के कारण अपने पहले कार्यकाल से इस्तीफा दे दिया था.


बता दें कि बीते सोमवार को ही शिंजो आबे ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के 8 साल पूरे किए हैं. वहीं जापान के सत्ताधारी दल का कहना है कि शिंजो आबे की तबीयत में सुधार हो रहा है. उन्होंने इस्तीफे की बात को मात्र एक अफवाह करार दिया है. वहीं आगले साल सितंबर 2021 में शिंजो आबे का कार्यकाल पूरा होने वाला है.


इसे भी देखेंः
कोरोना वायरसः महाराष्ट्र में सामने आए संक्रमण के 14718 नए मामले, 355 मरीजों की और मौत


तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत छोड़ कर गये, 1095 लुकआउट नोटिस हटाए गए: मंत्रालय