Burkina Faso Attacks: पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में संदिग्ध जिहादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जिहादियों ने 40 लोगों के मौत के घाट उतार दिया है. इस बात की पुष्टि बुर्किना फासो के गवर्नर ने खुद की है. गौरतलब है कि इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े इस्लामी संगठनों का कब्जा है. रिपोर्ट के मुताबिक, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हमलों को किस संगठन ने अंजाम दिया. 


बता दें कि अभी बीते गुरुवार को ही ऐसी घटना देखने को मिली थी, जब  अज्ञात हमलावरों ने हमला कर 44 लोगों की हत्या कर दी थी. तब बुर्किना फासो के साहेल क्षेत्र के कौराकोउ (Kourakou) और तोंडोबी (Tondobi) गांव को निशाना बनाया गया था. इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे. 


हिंसा की वजह से लाखों लोग छोड़ चुके हैं देश 


इस तरह की ख़बरें आये दिन बुर्किना फासो से आती रहती है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक बुर्किना फासो में बीते वर्षों में हजारों लोग हिंसा में मारे गए, जबकि 20 लाख से अधिक लोग देश छोड़ किसी और जगह शिफ्ट हो गए. अशांति के चलते पिछले साल देश ने दो बार सेना की ओर से तख्तापलट का सामना किया, लेकिन हिंसा का मामले थमे नहीं हैं. अशांति की शुरुआत 2012 में पश्चिम अफ्रीकी देश माली से हुई थी. इसके बाद हिंसा पड़ोसी देश बुर्किना फासो और नाइजर में फैल गई. 


ये भी पढ़ें: Sudan Violence: सूडान में जारी हिंसा के बीच एक भारतीय नागरिक की मौत, सैनिक और अर्धसैनिक बल में चल रही है जंग