Jimmy Gomez Says Men Need To Step Up On Child Care Solutions : इन दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. यह तस्वीर है अमेरिका के डेमोक्रेटिक सांसद जिम्मी गोमेज की. इस तस्वीर की खासियत ये है कि इसमें जिम्मी गोमेज 4 महीने के बेटे, हॉज को लेकर यूएस कैपिटल पहुंचे थे. गोद में बच्चा टांगकर संसद में पहुंचे जिम्मी गोमेज की तस्वीरें वायरल हो गई. अब हर तरफ उनकी ही चर्चा है.


आपको बता दें कि कांग्रेसनल डैड्स कॉकस में शामिल सभी सदस्य सांसद होने के साथ-साथ चाइल्ड केयर की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक इनफॉर्मल ग्रुप है, जिसका उद्देश्य पेड लीव फॉर ऑल, चाइल्ड टैक्स क्रेडिट, पैटरनिटी लीव, चाइल्ड केयर, मेडिकल लीव और पेड फैमिली लीव जैसी नीतियों को बढ़ाना शामिल है.


गोमेज की तस्वीर वायरल होने पर उन्होंने कहा कि यह सब कोई नई बात नहीं है. यही महिलाएं स्वाभिक तौर पर करती है. स्पेक्ट्रम न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में गोमेज ने कहा कि बच्चा होने के बाद, कई माता-पिता काम से घर लौटने पर बच्चे की देखभाल करने में असमर्थ रहते हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि दुनियाभर के सभी डैड इस तरह खुद को तैयार करें. पिताओं को घर और सदन के हॉल दोनों में अपना काम करने की जरूरत है. गोमेज़ का कहना है कि कॉकस परिवार की छुट्टी और एक विस्तारित बाल कर क्रेडिट जैसी नीतियों की भी वकालत कर रहा है. 


अमेरिका के गैर-लाभकारी चाइल्ड केयर अवेयर की एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि यू.एस. में संभावित रूप से 3.6 मिलियन परिवार हैं जिन्हें चाइल्डकैअर की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें कोई नहीं मिल रहा है. समूह के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिशेल मैकक्रीडी का कहना है कि बच्चे की देखभाल के लिए प्रति वर्ष औसतन लगभग $10,681 खर्च होता है.