Longest Career In The Same Company: आप अगर अपने काम से बोर होने लगे हैं और आपको ऐसा लगने लगा है कि एक ही काम आप बहुत लंबे समय से कर रहे हैं तो 100 साल के वाल्टर ऑर्थमैन को देखकर आपका विचार बदल सकता है क्योंकि वह एक ही कंपनी में 84 साल तक जॉब करते रहे हैं.


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड ने घोषणा की है कि ब्राजील के सेल्स मैनेजर "एक ही कंपनी में सबसे लंबे करियर" का आधिकारिक रिकॉर्ड रखते हैं. ऑर्थमैन एक ही कपड़ा फर्म के साथ आठ दशकों से अधिक समय तक जुड़े रहे.  गिनीज ने यह भी बताया कि पहली गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक प्रकाशित होने के समय वाल्टर 17 साल से रेनॉक्स व्यू में काम कर रहे थे. 


शिपिंग सहायक के रूप में शुरू किया काम 
ऑर्थमैन ने इंडस्ट्रियास रेनॉक्स एसए में एक शिपिंग सहायक के रूप में काम करना शुरू किया, जिसे अब रेनॉक्स व्यू नाम दिया गया है,  द्वितीय विश्व युद्ध के फैलने से एक साल पहले, जब वह सिर्फ 15 वर्ष के थे. उन्हें जल्दी से सेल्स की पोजिशन में पदोन्नत किया गया, एक ऐसा क्षेत्र जहां वे आज भी बने हुए हैं. बता दें यूएस ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स के अनुसार, 2020 में अमेरिकी कर्मचारी अपने वर्तमान नियोक्ता के साथ औसतन वर्ष संख्या 4.1 थी.




ये है शानदार करियर का राज
आखिर ऑर्थमैन के असाधारण करियर का राज क्या है? गिनीज ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "मैं ज्यादा योजना नहीं बनाता और न ही कल के बारे में ज्यादा परवाह करता हूं. मुझे केवल इस बात की परवाह है कि कल एक और दिन होगा जिसमें मैं जागूंगा, उठूंगा, व्यायाम करूंगा और काम पर जाऊंगा आपको वर्तमान में व्यस्त होने की जरूरत है, न कि अतीत या भविष्य में."


19 अप्रैल 2022 को वाल्टर ऑर्थमैन 100 साल के हो गए. उन्होंने अपना शताब्दी वर्ष अपने सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के साथ एक अविस्मरणीय पार्टी के साथ मनाया. वह उत्कृष्ट मानसिक स्पष्टता और स्मृति के साथ अच्छे स्वास्थ्य में है. वह एक शांत जीवन का आनंद लेते हैं और हर दिन व्यायाम करते हैं. नतीजतन, वह हर दिन अपने पसंदीदा स्थान: ऑफिस के लिए ड्राइव करने के लिए पर्याप्त जीवन शक्ति और ऊर्जा बनाए रखने में सक्षम हैं.


यह भी पढ़ें: 


Viral Video: चीनी महिला को जमीन पर गिरा घुटने से दबाया, जबरन लिया गया कोविड टेस्ट


COVID-19: दुनियाभर में अब तक कितने लोगों की कोरोना से हुई मौत? WHO ने लगाया ये अनुमान