Joe Biden Congratulate Benjamin Netanyahu: इजरायल ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को हमास के सबसे खूंखार नेता याह्या सिनवार को मारने की पुष्टि की. मामले पर इजरायली सुरक्षा बल (IDF) ने जानकारी दी कि उन्होंने 16 अक्टूबर को एक इमारत पर टैंक से हमला किया था, जिसमें तीन लोग मारे गए. इसमें से एक याह्या सिनवार भी था. हालांकि, इसको लेकर इजरायली सेना भी कन्फ्यूज थी, इसलिए उन्होंने DNA का सहारा लिया.


वहीं हमास के नेता की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की. उन्होंने इसके लिए नेतन्याहू को बधाई दी. इसकी सबसे खास बात ये रही कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली पीएम बेंजामिन को उस वक्त फोन किया, जब वो जर्मनी के लिए उड़ान भर रहे थे.


अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधकों को घर लाने के मुद्दों पर भी बातचीत की. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इजरायल की सुरक्षा सुनिश्चित होने के साथ युद्ध को समाप्त किया जाए और हमास कभी भी गाजा पर नियंत्रण नहीं कर सके. वे आने वाले दिनों में सीधे और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीमों के माध्यम से निकट संपर्क में रहने पर सहमत हुए. अमेरिका बीते 1 साल से युद्ध के शुरुआत के बाद से इजरायल को हर तरह की मदद कर रहा है. इसलिए दोनों देश हमेशा एक-दूसरे के साथ जुड़े रहते हैं.






राष्ट्रपति बाइडेन का इजरायली दौरा
अमेरिका इजरायल के साथ हर मोर्च पर खड़ा रहा है. यहां तक की युद्ध के दौरान ही बीते साल राष्ट्रपति बाइडेन ने इजरायली पीएम से मुलाकात भी की थी, जहां उन्होंने हर मुद्दे पर बात की थी.


ये भी पढ़ें:  Israel Hamas Gaza War: सोफे पर बैठकर मौत का इंतजार करता सिनवार! वायरल वीडियो में देखें हमास नेता के खात्मे का मंजर