Political Violence In America: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपने देश में लोकतंत्र और राजनीतिक हिंसा को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं. साथ ही उन्होंने इसका जिम्मेदार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को बताया है. कहा कि हम सभी को इसके खिलाफ बुलंद आवाज के साथ खड़ा होना होगा. 


व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं क्योंकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति 2020 में चुनाव हार गए, वो इस बात को मानने को तैयार ही नहीं हैं. अमेरिका के हारे हुए पूर्व राष्ट्रपति ने 2020 के चुनाव के परिणामों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है.


'अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की जगह नहीं'


जो बाइडेन ने कहा, ''हम एक डिफेंडिंग मोमेंट का सामना कर रहे हैं. हम सभी को एक देश के रूप में, एक राष्ट्र के रूप में एक साथे आने और एक साथ मिलकर राजनीतिक हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है. अमेरिका में मतदाता धमकी या राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, चाहे वह डेमोक्रेट हो या फिर रिपब्लिकन."






'ट्रंप को मान लेनी चाहिए अपनी हार'


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि यह सब सत्ता को हथियाने के लिए बोले गए झूठ का नतीजा है. डोनाल्ड ट्रंप को अपनी हार मान लेनी चाहिए. उन्हें इस तथ्य को स्वीकार करने से इनकार नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि चाहे जो भी हो जाए हम राजनीतिक हिंसा और मतदाताओं को डराने-धमकाने के खिलाफ जोरदार आवाज के साथ खड़े हैं. 


ये भी पढ़ें: 


नॉर्थ कोरिया ने लगातार दूसरे दिन दागी मिसाइलें, जापान में अलर्ट, लोगों को सुरक्षित जगह जाने की सलाह