US Presidential Election: अमेरिका के शिकागो शहर में डेमोक्रेटिक पार्टी का चार दिवसीय नेशनल कन्वेंशन चल रहा है. सोमवार को कन्वेशन में भाग लेने पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की कमान कमला हैरिस के हाथों में सौंप दी है, वह अमेरिका की ऐतिहासिक राष्ट्रपति होंगी. 


नेशनल कन्वेंशन के दौरान जो बाइडेन ने अमेरिकी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कमला हैरिस को वोट देकर लोकतंत्र की रक्षा करें. दूसरी तरफ, कन्वेंशन स्थल के करीब गाजा युद्ध के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारियों ने पुलिस घेरा तोड़कर मार्च किया. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी काले कपड़े पहने थे. एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, 13 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 


जो बाइडेन ने कमला हैरिस की जमकर की तारीफ
कन्वेंशन के दौरान जो बाइडेन जब मंच पर आए तो लोगों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया. इस दौरान बाइडेन काफी भावुक नजर आए. पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की गर्मजोशी के बीच बाइडेन ने कहा, 'कमला हैरिस जल्द ही देश की 47वीं राष्ट्रपति चुनी जाने वाली हैं. कमला हैरिस ऐसी राष्ट्रपति होंगी जिसका पूरी दुनिया आदर करेगी, क्योंकि उन्हें पहले ही वह सम्मान प्राप्त है.'


कमला हैरिस के लिए ओबामा करेंगे प्रचार
कन्वेंशन के पहले ही दिन कमला हैरिस ने पहुंचकर सबकों चौंका दिया. इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने भी कमला हैरिस की तारीख की. उन्होंने कहा कि कमला हैरिस देश की नई पीढ़ी को प्रेरित करने वाली नेता हैं. इसके अलावा अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भी कमला हैरिस की प्रशंसा की. रायटर के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी कमला हैरिस के लिए प्रचार करेंगे. 


यह भी पढ़ेंः TTP in Pakistan: पाकिस्तान के कुछ इलाकों पर TTP का कब्जा, चौकी छोड़ भागी पुलिस, हथियारबंद लड़ाके कर रहे गश्त