अमेरिकी चुनाव: भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का डिजिटल प्रमुख नियुक्त किया गया है. मेधा राज राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन की टीम में डिजिटल स्टाफ की प्रमुख बनाई गई हैं. इससे पहले राज साउथ बेंड शहर के पूर्व मेयर और युवा नेता पीट बटीगीग के राष्ट्रपति मुहिम ‘पेटे फोर अमेरिका’ का हिस्सा रह चुकी हैं.


भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर भरोसा


अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला मेधा राज को अपना अगला डिजिटल स्टाफ चीफ नियुक्त किया है. अपनी नियुक्ति पर राज ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि चुनाव में अभी 130 दिन बचे हैं और हम एक पल भी बेकार नहीं होने दे रहे. गौरतलब है कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिकी चुनाव प्रचार को वर्चुअल मोड में जाने को मजबूर कर दिया है. अमेरिका में दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सामने आई है.


अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार ने डिजिटल प्रमुख नियुक्त किया


यहां संक्रमण की चपेट में आनेवाले लोगों की संख्या 27 लाख से ज्यादा है जबकि मृतकों की तादाद संक्रमण के चलते 1 लाख 30 हजार हो गई है. जो बिडेन की टीम में शामिल होने से पहले राज पूर्व साउथ बेंड मेयर पीट बटीगीग की राष्ट्रपति मुहिम ‘पेटे फोर अमेरिका’ के लिए काम कर चुकी हैं. 1 मार्च को पेटे ने खुद को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर निकलने की घोषणा कर बिडेन का समर्थन किया था. खबरों के मुताबिक, राज डिजिटल विंग के सभी कामों को देखेंगीं. इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बिडेन की मुहिम को लोगों तक पहुंचाने के लिए सफल कार्यक्रम बनाना भी उनके जिम्मे है. राज ने अपनी स्नातक की पढ़ाई जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से की है. उसके बाद उन्होंने एमबीए की पढ़ाई स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की.


चीन विवाद: फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने राजनाथ को लिखी चिट्ठी, कहा- हम भारत के साथ, शहीद जवानों को श्रद्धांजलि


यूरोप की विमान निर्माता कंपनी एयरबस खत्म करेगी 15 हजार नौकरी, कंपनी ने कहा- ये सबसे बुरा दौर